दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बीवी को दिया ‘तीन तलाक’, घर से निकाला

उत्तराखंड के विकासनगर के नवाबगढ़ क्षेत्र में तीन तलाक का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता ने पति और ससुरालियों के खिलाफ उसे प्रताड़ित करने की लिखित तहरीर दी है.

News18 Uttarakhand
Updated: August 15, 2019, 9:11 AM IST
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बीवी को दिया ‘तीन तलाक’, घर से निकाला
पति ने तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttarakhand
Updated: August 15, 2019, 9:11 AM IST
उत्तराखंड के विकासनगर के नवाबगढ़ क्षेत्र में तीन तलाक का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता ने पति और ससुरालियों के खिलाफ उसे प्रताड़ित करने की लिखित तहरीर दी है. पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले तो उसके पति ने उसे तीन तलाक दी, उसके बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया. फिलहाल पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पत्नी ने पति पर लगाया तीन तलाक देने का आरोप

दरअसल मामला विकासनगर के नवाबगढ़ इलाके का है, जहां महिला ने पति पर तीन तलाक का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया, महिला ने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2009 में उसका निकाह मुस्लिम रीतिरिवाज से हुआ था. निकाह के दौरान उसके परिजनों ने दान-दहेज दिया था, लेकिन बावजूद इसके उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे बार-बार प्रताड़ित करते रहते हैं. पीड़िता ने बताया कि पिछले पांच-छह वर्षों से उसके पति की किसी अन्य महिला से भी नजदीकी है.

पति ने तलाक देकर घर से बाहर निकाला (सांकेतिक तस्वीर)
पति ने तलाक देकर घर से बाहर निकाला (सांकेतिक तस्वीर)


पति व ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला के तीन बच्चे हैं, जिसमें से दो बच्चों को उसके पति ने रख लिया है. वहीं पीड़िता ने पति और ससुरालियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता को अपना पीड़ा बताकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने में मदद मांगी है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
Loading...

वहीं मामले की जांच कर रहे कोतवाली के एसएसआइ गिरीश नेगी के मुताबिक ये मामला तीन तलाक का नही बल्कि महिला के पति द्वारा दूसरा निकाह किए जाने की बात सामने आई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एसएसआइ गिरीश नेगी ने कहा कि जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 'हलाला नहीं ज़रूरी, तीन तलाक़ के बाद शमा को बीवी बनाने के लिए असलम को...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...