Home /News /uttarakhand /

रूक नहीं रहा डेंगू, बीमार नजर आ रहा हेल्थ डिपार्टमेंट

रूक नहीं रहा डेंगू, बीमार नजर आ रहा हेल्थ डिपार्टमेंट

Demo Pic

Demo Pic

राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या 769 पहुंच चुकी है, जबकि पूरे प्रदेश में मरीजों की संख्या 871 हो हो गया है. वही हरिद्वार में डेंगू के मरीजों की संख्या 59 हो गई है. देहरादून समेत पूरे प्रदशे में लगतार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है

अधिक पढ़ें ...
राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या 769 पहुंच चुकी है, जबकि पूरे प्रदेश में मरीजों की संख्या 871 हो हो गया है. वही हरिद्वार में डेंगू के मरीजों की संख्या 59 हो गई है.

देहरादून समेत पूरे प्रदशे में लगतार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, फिलहाल राजधानी देहरादून में डेंगू की रोकथाम के लिए सभी वार्ड में फॉगिंग कराई जा रही है. नगर निगम ने 60 फॉगिंग मशीनें खरीदने के आदेश दिये हैं. बताया जा रहा है कि 35 मशीनें दून पहुंच चुकी है जबकि 21 मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

महापौर विनोद चमोली का कहना है कि सभी वार्ड के लिए मशीनें खरीदी जा रही है. 150 से अधिक स्वास्थ्य टीमें स्प्रे मशीन का इस्तेमाल कर रही हैं, जिससे डेंगू के फैलने से रोका जा सकें.

वहीं सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल का कहना है कि स्वास्थ्य टीमें शहर के विभिन्न वार्ड में कैंप कर रही है. जिससे डेंगू पर कंट्रोल किया जा सकें.

डीएम देहरादून, रविनाथ रमन ने साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये हैं. उनका कहना हैकि शहर में डेंगू के मद्देनजर साफ सफाई व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिये गये हैं. लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Dehradun news, Dengue, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर