अपना शहर चुनें

States

उत्तराखंडः विदाई समारोह में भावुक हुए DGP अनिल रतूड़ी, नए डीजीपी अशोक कुमार संभालेंगे कार्यभार

उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी  रिटायर हो गए.
उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी रिटायर हो गए.

उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी अनिल रतूड़ी (DGP Anil Raturi) के रिटायर होने के बाद आज राज्य को नया डीजीपी मिलेगा. पुलिस के नए मुखिया के रूप में अशोक कुमार (New DGP Ashok Kumar) कार्यभार ग्रहण करेंगे.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड पुलिस के वर्तमान मुखिया अनिल रतूड़ी (DGP Anil Raturi) को आज विदाई दी गई. इसको लेकर पुलिस लाइन में भव्य परेड का आयोजन किया गया. सेवानिवृत्त हो रहे डीजीपी अनिल रतूड़ी को परेड के जरिये सलामी दी गई. अपने विदाई समारोह में डीजीपी अनिल रतूड़ी भावुक हो उठे. अपने कार्यकाल के दिन और साथियों को याद कर डीजीपी रतूड़ी ने विदाई समारोह में शिरकत की. आपको बता दें अनिल रतूड़ी 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) हैं.

डीजीपी अनिल रतूड़ी के रिटायर होने के बाद आज राज्य को नया डीजीपी मिलेगा. पुलिस के नए मुखिया के रूप में अशोक कुमार (New DGP Ashok Kumar) कार्यभार ग्रहण करेंगे. इससे पहले डीजीपी अनिल रतूड़ी की विदाई परेड में हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव सहित कई आला अधिकारी मौजूद रहे. शानदार परेड को आईपीएस रेखा यादव ने कमांड किया. डीजीपी अनिल रतूड़ी ने परेड के सफल आयोजन के लिए डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार, डीआईजी दून अरुण मोहन जोशी को विशेष रूप से बधाई दी.

डीजीपी अनिल रतूड़ी ने इस मौके पर कहा कि हम लोग जो भी कर सके हैं, उसके पीछे फोर्स व टीम भावना बेहद अहम है. उन्होंने कहा कि साल 2000 में वे ओएसडी के रूप में उत्तराखंड आए थे और आज वे डीजीपी जैसा महत्वपूर्ण पद संभाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस के सिपाही और दारोगा बहुत शालीन, सभ्य, मानवीय व प्रोफेशनल तौर पर बेहद आगे हैं. उन्होंने उत्तराखंड पुलिस को देश में सबसे बेहतर बताया. रतूड़ी ने कहा कि COVID-19 महामारी को देखते हुए भी राज्य पुलिस ने शानदार काम किया है. डीजीपी ने अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद हुए विकास कार्यों व हुए कामों को भी गिनाया. साथ ही नए डीजीपी अशोक कुमार को भी बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज