अपना शहर चुनें

States

'अर्द्धसत्य' में ओमपुरी ने किया SI का ऐसा रोल, मैंने पुलिस में जाने का कर लिया फैसला: रतूड़ी

उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने सोमवार को कहा कि फिल्म 'अर्द्धसत्य' से प्रेरित होकर उन्होंने पुलिस सेवा में जाने का फैसला किया था.
उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने सोमवार को कहा कि फिल्म 'अर्द्धसत्य' से प्रेरित होकर उन्होंने पुलिस सेवा में जाने का फैसला किया था.

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी (Anil Kumar Raturi) ने अपने विदाई परेड में कहा, ‘फिल्म 'अर्द्धसत्य (Ardha Satya)' में ओमपुरी (Om Puri) द्वारा निभाई गई SI अनंत वेलणकर की भूमिका ने मुझे इतना प्रभावित किया कि मैंने पुलिस सेवा में जाना अपना लक्ष्य बना लिया.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 8:11 AM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी (Anil Kumar Raturi) ने सोमवार को कहा कि फिल्म 'अर्द्धसत्य (Ardha Satya)' से प्रेरित होकर उन्होंने पुलिस सेवा में जाने का फैसला किया था. फिल्म निर्देशक गोविंद निहलानी (Govind Nihalani) की इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

रतूड़ी ने अपनी सेवानिवृत्ति पर दी गई भव्य विदाई परेड में कहा, ‘फिल्म में एक्टर ओमपुरी (Om Puri) द्वारा निभाई गई पुलिस सब इंस्पेक्टर अनंत वेलणकर के रोल ने मुझे इतना प्रभावित किया कि मैंने पुलिस सेवा में जाना अपना लक्ष्य बना लिया.’

वर्ष 1987 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रतूड़ी ने राज्य पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लॉकडाउन लागू करने के साथ ही जनता की सेवा करने में उनकी भूमिका शानदार रही.



पुलिस महानिदेशक ने अपनी पत्नी और प्रदेश की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को भी विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी वजह से ही वह अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर सके. उत्तराखंड पुलिस के मुखिया अनिल रतूड़ी को 30 नवंबर को विदाई दी गई. इसको लेकर पुलिस लाइन में भव्य परेड का आयोजन किया गया. रिटायर हो रहे डीजीपी अनिल रतूड़ी को परेड के जरिए सलामी दी गई. अपने विदाई समारोह में डीजीपी अनिल रतूड़ी भावुक हो उठे. उन्होंने अपने कार्यकाल के दिन और साथियों को याद किया.
डीजीपी अनिल रतूड़ी के रिटायर होने के बाद राज्य को नया डीजीपी मिलेगा. पुलिस के नए मुखिया के रूप में अशोक कुमार कार्यभार ग्रहण करेंगे. इससे पहले डीजीपी अनिल रतूड़ी की विदाई परेड में हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव सहित कई आला अधिकारी मौजूद रहे. शानदार परेड को आईपीएस रेखा यादव ने कमांड किया. डीजीपी अनिल रतूड़ी ने परेड के सफल आयोजन के लिए डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार, डीआईजी दून अरुण मोहन जोशी को विशेष रूप से बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज