उत्तराखंड सियासी संकट: राजभवन पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

उत्तराखंड में सियासी उठापटक के बीच धन सिंह रावत देहरादून पहुंच गए हैं.

उत्तराखंड में सियासी उठापटक के बीच धन सिंह रावत देहरादून पहुंच गए हैं.

Uttarakhand Political Crisis: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद पहली बार विधायक बने धन सिंह रावत हो सकते हैं प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री. पुष्कर सिंह धामी के डिप्टी सीएम बनने की अटकलें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:59 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी नेता धन सिंह रावत देहरादून पहुंच गए हैं. पल-पल बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच उन्हें लाने के लिए आनन-फानन में हेलिकॉप्टर भेजा गया. श्रीनगर से देहरादून आने के बाद धन सिंह रावत सीधे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलने सीएम आवास पहुंच गए हैं. उनके साथ उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री मदन कौशिक भी हैं.

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज किसी भी समय इस्तीफा दे सकते हैं. इसको लेकर राज्य में सियासी उथल-पुथल मची हुई है. सूत्रों के अनुसार, सीएम रावत ने पहली बार विधायक बनने वाले धन सिंह रावत का नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया है. यही वजह है कि धन सिंह रावत को आनन-फानन में देहरादून बुलाया गया है.

Dehradun News देहरादून न्यूज अपडेट, Uttarakhand Politics उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन, Trivendra Singh Rawat त्रिवेंद्र सिंह रावत, Governor सीएम की राज्यपाल से मुलाकात, Kaun Banega CM
इसी हेलिकॉप्टर से धन सिंह रावत को देहरादून लाया गया.


इसके अलावा राज्य में एक डिप्टी सीएम भी होगा. इस पद के लिए पुष्कर सिंह धामी का नाम रेस में सबसे आगे है. खबर है कि शाम 4 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की गवर्नर के साथ मुलाकात हो सकती है, इसी दौरान वे अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इसके बाद राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर सियासी हलचल थमेगी.
Youtube Video


पिछले कुछ दिनों से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर उथल-पुथल मची हुई है. मुख्यमंत्री रावत और बीजेपी के अन्य नेता दिल्ली जाकर अपने-अपने मंतव्यों से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत करा रहे हैं. एक दिन पहले सीएम रावत भी दिल्ली पहुंचे थे, जहां उनकी मुलाकात वरिष्ठ नेताओं से हुई थी. इसके बाद चर्चा थी कि सीएम रावत अपने पद पर बने रहेंगे, लेकिन आज दोपहर बाद उनके इस्तीफे की खबरों से सियासत और गर्मा गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज