लाइव टीवी

पुलिस-प्रशासन से बातचीत के बाद ‘खत्‍म’ हो गया देहरादून के ‘शाहीन बाग’ का धरना,ये है वजह
Dehradun News in Hindi

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: March 3, 2020, 8:34 PM IST
पुलिस-प्रशासन से बातचीत के बाद ‘खत्‍म’ हो गया देहरादून के ‘शाहीन बाग’ का धरना,ये है वजह
शाहीन बाग़ की तर्ज पर देहरादून में पिछले 38 दिन से सीएए कि विरोध में धरना चल रहा था.

देहरादून के वसंत विहार इलाके से पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली की तर्ज पर देहरादून में भी हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे थे.

  • Share this:
देहरादून. दिल्ली के शाहीन बाग की तरह देहरादून के धरना स्थल पर भी नागरिक संसोधन बिल और एनआरसी (NRC) के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोग करीब 38 दिन से प्रदर्शन कर रहे थे. यह मंगलवार को स्थगित कर दिया गया. प्रदर्शन करने वालों को हटाने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था लेकिन देहरादून एसपी सिटी और जिला प्रशासन की टीम ने प्रदर्शनकारियों से बात की जिसके बाद यह धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया.

स्थगित, खत्म नहीं

देहरादून के परेड ग्राउंड में स्थित धरनास्थल में शाहीन बाग की तर्ज पर पिछले 38 दिन से मुस्लिम समुदाय का सीएए, एनपीआर और एनआरसी खिलाफ धरना चल रहा था. अपनी मांगों को लेकर इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों पूरा नहीं किया जाता तब तक धरना जारी रहेगा, अभी सिर्फ़ स्थगित किया गया है.



भड़काने की कोशिश में दो गिरफ़्तार



दूसरी ओर देहरादून के वसंत विहार इलाके से पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली की तर्ज पर देहरादून में भी हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे थे. यूपी के रहने वाले दोनों युवक देर रात मुस्लिम कॉलोनियों में जा कर समुदाय के लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे.

मुखबिरों की सुचना पर थाना बसंत विहार पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. देहरादून पुलिस प्रभारी डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि शहर में कोई भी व्यक्ति किसी भी तरीके से अशांति फैलाएगा तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

 

ये भी पढ़ें-

हाईकोर्ट से हिमालयन आयुर्वेदिक कॉलेज को बड़ी राहत... अवमानना याचिका खारिज

 

राज्यपाल के अभिभाषण को मार्गदर्शक बताया सीएम ने, कर्मचारी हड़ताल पर कही यह बात

 
First published: March 3, 2020, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading