होम /न्यूज /उत्तराखंड /From Ghar To Pantnagar: दिल्ली और देहरादून से मिलेगी रोज़ फ्लाइट, वो भी ट्रेन टिकट की कीमत पर!

From Ghar To Pantnagar: दिल्ली और देहरादून से मिलेगी रोज़ फ्लाइट, वो भी ट्रेन टिकट की कीमत पर!

दिल्ली व देहरादून से पंतनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी.

दिल्ली व देहरादून से पंतनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी.

A Flight to Uttarakhand : समर वैकैशन (Summer Vacations) के लिए बंपर तोहफा आपका इंतज़ार कर रहा है. अगर आप उत्तराखंड में ...अधिक पढ़ें

देहरादून. उत्तराखंड आने जाने वालों के लिए एक बड़ी खबर है कि अब पंतनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट (Direct Flight To Pantnagar) उपलब्ध होगी, वह भी रोज़. दिल्ली और देहरादून से पंतनगर के बीच ये उड़ानें नॉनस्टॉप होंगी. यह सेवा 27 मार्च से शुरू होने जा रही है. इस तरह का दावा उड़ान सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो (Indigo Airlines) ने किया है और यह भी कहा है कि इन उड़ानों के शुरू होने से दिल्ली या देहरादून से पंतनगर तक पहुंचना अब मुश्किल भरा काम नहीं होगा. यही नहीं, इस सेवा के लिए कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इन नगरों के बीच उड़ानों के लिए किराया (Flight Fare) सबसे कम होगा.

पंतनगर उधमसिंह नगर ज़िले का एक मशहूर एयरपोर्ट है, जो हल्द्वानी और रुद्रपुर के बीच में स्थित है. यानी यह कुमाऊं अंचल के दो सबसे बड़े नगरों के एकदम बीच में है और कुमाऊं अंचल का सबसे करीबी हवाई अड्डा है. यही नहीं, नैनीताल, काशीपुर और किच्छा जैसे शहर भी पंतनगर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर हैं. देहरादून और दिल्ली से डायरेक्ट फ्लाइट पंतनगर के लिए चलने का सीधा मतलब यही है कि उत्तराखंड के कुछ बड़े नगरों और पर्यटन नगरी कहे जाने वाले नैनीताल के साथ सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी.

गर्मियों की छुट्टियों के बिज़ेनस पर नज़र
उत्तराखंड में गर्मियों की छुट्टियां बिताने देश विदेश से सैलानी पहुंचते हैं. नैनीताल में पर्यटन इसी दौरान अपने चरम पर होता है. इसी समय में चार धाम यात्रा भी शुरू होती है. ज़ाहिर तौर पर इस सीज़न में पर्यटन आधारित बिज़नेस भी अपने पीक पर होता है. इस पूरे गणित को ध्यान में रखकर इंडिगो कंपनी ने ‘फ्रॉम घर टू पंतनगर’ कैंपेन के साथ ये फ्लाइट शुरू करने का दावा किया है.

Uttarakhand airports, delhi dehradun flight, delhi pantnagar flight, dehradun pantnagar flight, उत्तराखंड के एयरपोर्ट, दिल्ली देहरादून फ्लाइट, दिल्ली पंतनगर फ्लाइट, देहरादून पंतनगर फ्लाइट, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

पंतनगर के लिए उड़ान संबंधी इंडिगो का ट्वीट.

कितना होगा डायरेक्ट फ्लाइट का ​किराया
कंपनी का दावा है कि 27 मार्च से यह सेवा शुरू होगी और 1650 रुपये इस उड़ान का किराया होगा. हालांकि शर्तों में यह बताया गया है कि यह किराया वनवे होगा और सीमित सीटों के लिए ही लागू होगा. आपको बता दें कि दिल्ली और देहरादून से एयर इंडिया की उड़ानें भी हैं, लेकिन या तो रोज़ नहीं हैं या डायरेक्ट नहीं हैं.

Tags: Indigo Airlines, New Flight, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें