• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • ऑटो में डॉक्टर्स लगा रहे कोरोना का टीका, देहरादून में तेज़ हुआ टीकाकरण अभियान!

ऑटो में डॉक्टर्स लगा रहे कोरोना का टीका, देहरादून में तेज़ हुआ टीकाकरण अभियान!

कोरोना

कोरोना संक्रमण से जंग में एकमात्र हथियार वैक्सीनेशन द्वारा  लड़ रही तमाम सरकारें

देहरादून में ऑटो से टीका लगाने के लिए सीएमओ ने जनपद में आठ टीमें बनाई है। जो विभिन्न इलाकों में जाकर ऑन द स्पॉट टीका लगा रही है

  • Share this:

    कोरोना संक्रमण से जंग में एकमात्र हथियार वैक्सीनेशन द्वारा  लड़ रही तमाम सरकारें व प्रशाशन अब नए तरह के प्रयोगों को अख्तियार कर संक्रमण को देश में जड़ से मिटाने में लगी हुई है तो वहीं अब देहरादून स्वास्थ्य विभाग ने भी राजधानी के विभिन्न जगहों में ऑटो वैक्सीनशन ड्राइव शुरू कर टीकाकरण अभियान को अधिक से अधिक जनता तक पहुचाने का बीड़ा उठा लिया है.

    बतादे देहरादून में ऑटो से टीका लगाने के लिए सीएमओ ने जनपद में आठ टीमें बनाई है। जो विभिन्न इलाकों में जाकर ऑन द स्पॉट टीका लगा रही है जिस तरह आप मोबाइल स्क्रीन में देख सकते है. वही जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दिनेश चौहान खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। तमाम जगहों पर  आज सैकड़ों लोगों को रोककर टीका लगाया गया।  साथ ही अफसर एवं डाक्टरों ने लोगों को जागरूक भी किया। इस टीकाकरण अभियान के द्वारा डॉक्टर्स उन नागरिकों तक पहुँच रहे है जो लोग किन्ही वजहों के कारण वैक्सीनेशन से अब तक वंचित है.

    डॉ दिनेश चौहान ने बताया \”हमारा लक्ष्य देहरादून की पूरी आबादी को जल्द से जल्द वेक्सीनेट करने का हैं ताकि जनपद वासी संक्रमण व तीसरी लहर से सुरक्षित रहे. हमारे इस ऑटो वैक्सीनेशन ड्राइव में गठित टीमें प्रतिदिन विभिन जगहों पर वैक्सीनेशन ड्राइव चला रही है जिनमे लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है जो किन्ही करणों से अब तक छूटे हुए है . नागरिकों में प्रसन्नता है कि वैक्सीनेशन अभियान ऑटो के माध्यम से उनके द्वार तक स्वयं चलकर आया है और हम भी अन्य नागरिको की तरह अब सुरक्षित है\”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज