Doctors Strike: कहीं टाल दिए गए ऑपरेशन्स, तो कहीं ‘मरीज़ों के हित में’ हुए

मरीज़ों की संख्या को देखते हुए दून अस्पताल में ओपीडी को बढ़ा दिया गया और डॉक्टरों ने ढाई बजे तक मरीज़ों की जांच की.

Rajesh Dobriyal | News18 Uttarakhand
Updated: June 17, 2019, 5:57 PM IST
Doctors Strike: कहीं टाल दिए गए ऑपरेशन्स, तो कहीं ‘मरीज़ों के हित में’ हुए
डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान भी एमरजेंसी में मरीज़ों को देखा गया.
Rajesh Dobriyal | News18 Uttarakhand
Updated: June 17, 2019, 5:57 PM IST
उत्तराखंड में डॉक्टरों की हड़ताल का अच्छा ख़ासा असर देखने को मिल रहा है. राजधानी देहरादून के ज़्यादातर बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल हड़ताल में शामिल रहे और इसलिए मरीज़ों को कुछ परेशानी भी झेलनी पड़ी. पहले से फ़िक्स ऑपरेशन्स कहीं टाल दिए गए तो कहीं मरीज़ों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए किए गए. इस बीच सरकार ने दून अस्पताल में ओपीडी का समय बढ़ा दिया.

दी गई नई डेट

राजधानी देहरादून में स्थित कैलाश अस्पताल राजधानी के उन बड़े निजी अस्पतालों में से एक है जो डॉक्टरों की हड़ताल में शामिल रहे. कैलाश अस्पताल में आज होने वाले 11 ऑपरेशन्स को टाल दिया गया. कैलाश अस्पताल के एमडी पवन शर्मा के अनुसार इन ऑपरेशन्स में ऑर्थो, गाइनी, जनरल सर्जरी के केस थे.

 

Doctors Strike: एम्स में भी सिर्फ़ एमरजेंसी में देखे गए मरीज़, डॉक्टरों ने दिया SDM को ज्ञापन

शर्मा बताते हैं कि इन सभी लोगों को रविवार रात को ही फ़ोन करके बता दिया गया था कि सोमवार को उनके ऑपरेशन्स नहीं हो पाएंगे. सभी लोगों को नई तारीख भी बता दी गई थी ताकि कोई अस्पताल पहुंचकर परेशान न हो.

हुए सारे ऑपरेशन्स 
Loading...

देहरादून के सबसे पुराने और बड़े अस्पतालों में से एक सीएमआई हॉस्पिटल ने पहले से तय ऑपरेशन्स को नहीं टाला और ऐसे सभी ऑपरेशन्स किए गए. सीएमआई के निदेशक डॉक्टर आरके जैन कहते हैं कि अस्पताल के लिए मरीज़ों का हित सर्वोपरि है. डॉक्टरों के साथ सॉलिडेरिटी जताने कि लिए ओपीडी तो बंद रखी गई लेकिन एमरजेंसी सेवाएं खुली रखी गईं.

Doctors Strike: देहरादून, ऋषिकेश में दिखा डॉक्टरों की हड़ताल का असर, मरीज़ हुए हलकान

डॉक्टर जैन कहते हैं कि सीएमआई में राज्य के दूर-दराज इलाक़ों से और उत्तराखंड की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों से भी लोग आते हैं इसलिए पूर्व निर्धारित ऑपरेशन्स को टाला नहीं गया. जिन लोगों को पहले से डेट दी गई थी उनके ऑपरेशन किए गए. आज उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग से भी ऑपरेशन के लिए मरीज़ आए थे. उन्हें देर शाम भी सूचित करते तो कोई फ़ायदा नहीं होता.

बढ़ा ओपीडी का टाइम

उधर राजधानी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल (और मेडिकल कॉलेज) दून अस्पताल में लोगों की परेशानी को देखते हुए ओपीडी का समय बढ़ा दिया गया. राज्य के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी आठ से दस बजे तक बंद रही थी. मरीज़ों की संख्या को देखते हुए दून अस्पताल में ओपीडी को आधा घंटे बढ़ा दिया गया और डॉक्टरों ने ढाई बजे तक मरीज़ों की जांच की.

VIDEO: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या दोगुनी

VIDEO: अस्पताल में डॉक्टर की मांग को लेकर ग्रामीण कर रहे अनशन

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...