होम /न्यूज /उत्तराखंड /

राहत की खबर: देहरादून में कैंसर के खिलाफ अभियान, दून अस्पताल ने बनाई स्पेशल टीम

राहत की खबर: देहरादून में कैंसर के खिलाफ अभियान, दून अस्पताल ने बनाई स्पेशल टीम

Doon Medical College Hospital Dehradun: दून अस्पताल के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित मोहन ने बताया कि वर्तमान में दून अस्पताल में तीन तरह से कैंसर का इलाज किया जाता है. इस बीमारी से घबराना नहीं चाहिए. समय पर इलाज से सब ठीक हो जाता है.

अधिक पढ़ें ...

हिना आजमी

देहरादून. देश में हर साल बड़ी संख्या में कैंसर से पीड़ित लोग अपनी जान गंवाते हैं. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कैंसर के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए दून अस्पताल (Doon Medical College Hospital Dehradun) तैयार है. राजधानी देहरादून के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब कैंसर से लड़ने के लिए एक टीम गठित की गई है, जो कैंसर पीड़ितों को राहत देगी.

राज्‍य की राजधानी के दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कैंसर के मरीजों को राहत देने के लिए कवायद शुरू हो चुकी है. दून अस्पताल के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. ललित मोहन ने बताया कि वर्तमान में दून अस्पताल में तीन तरह से कैंसर का इलाज किया जाता है. इस बीमारी से घबराना नहीं चाहिए. समय पर इलाज से सब ठीक हो जाता है.

वहीं अपने ही शहर के सरकारी अस्पताल में कैंसर से लड़ने के लिए बनी इस योजना से मरीजों को भी राहत मिली है. देहरादून के रहने वाले मोहित धीमान ने कहा कि दून अस्पताल में कैंसर के इलाज को लेकर किए गए इस तरह के प्रयास से राजधानी की जनता को जरूर राहत मिलेगी.

उत्तराखंड में पैर पसार रहा कैंसर
एक रिपोर्ट के मुताबिक, हिमालयी राज्यों में कैंसर के मामलों में उत्तराखंड प्रदेश तीसरे स्थान पर है. उत्तराखंड राज्य में हर साल करीब 10 से 11 हजार लोग कैंसर रोग का शिकार होते हैं. साल 2018 में राज्य में करीब 10,932 कैंसर के मामले सामने आए थे.जबकि 2020 में कैंसर के मामले बढ़कर 11,482 हो गए थे.

Tags: Cancer Survivor, Dehradun news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर