लाइव टीवी

ड्राइवर ने दुकानदार बनकर ज्वैलरी शॉप पर बुक कराई सोने की चेन, आरोपी गिरफ्तार

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: February 3, 2020, 10:00 AM IST
ड्राइवर ने दुकानदार बनकर ज्वैलरी शॉप पर बुक कराई सोने की चेन, आरोपी गिरफ्तार
ज्वेलरी शॉप से ठगी करने वाला आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

देहरादून (Dehradun) में पुलिस ने एक शातिर ठग को 55 हजार रुपये की सोने की चेन के साथ गिरफ्तार (arrest) किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान संदीप सेठी के रूप में हुई है, जो पेशे से एक कार ड्राइवर (driver) है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में पुलिस ने एक शातिर ठग को 55 हजार रुपये की सोने की चेन के साथ गिरफ्तार (arrest)  किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान संदीप सेठी के रूप में हुई है, जो पेशे से एक कार ड्राइवर (driver) है. आरोपी दिल्ली और देहरादून से बुकिंग पर कार चलाता है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गई है.

बीमारी के चलते लाखों का कर्जदार है आरोपी ड्राइवर 

दरअसल आरोपी ने दून में नामी स्वीट शॉप के मालिक के नाम पर ज्वैलर्स से 55 हजार रुपये की सोने कि चैन को डिलीवर मंगवाई गयी थी, लेकिन जब स्वीट शॉप से पैसे मांगे गए तो पता चला कि कोई अज्ञात व्यक्ति फर्जी कॉल (fake call) कर गोल्ड चेन को ले गया, जिसका स्वीट शॉप मालिक से कोई नाता नहीं है. मामले की सूचना पुलिस को देते ही पुलिस की कार्रवाई में दिल्ली निवासी संदीप सेठी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी संदीप का कहना है कि बीमारी के चलते उस पर लाखों का कर्जा है, जिस कारण उसने इस तरकीब से ठगी को अंजाम दिया.

पेशे से एक कार ड्राइवर है आरोपी 

वहीं पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ड्राइवर है और दिल्ली से दून किसी पैसेंजर को छोड़ने आया था. वापसी में स्वीट शॉप व ज्वैलर्स शॉप आमने-सामने लगे होने के कारण अभियुक्त संदीप ने ठगी की योजना बनाई और वहां से फरार हो गया था. फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. आरोपी मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है. वह 10वीं पास है. वह लोगों को अपनी बातों में उलझाकर उनसे ठगी करने में माहिर है. काफी समय से कर्जे में होने के कारण दिल्ली में कर चलाने का काम करता है.

यह भी पढ़ें- हर महीने करीब चार लाख मिलते हैं राज्य मंत्री रेखा आर्य को... 5 साल में 3 गुना से ज़्यादा बढ़ी है संपत्ति

यह भी पढ़ें- खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का हथियार सप्लायर यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर