Home /News /uttarakhand /

drugs rackets in uttarakhand doon stf caught huge illegal medicines in roorkee smuggler arrested in kichchha

Roorkee में मिला अवैध दवाइयों का जखीरा, 6 गोदामों से 5 लाख गोलियां जब्त; किच्छा में ड्रग्स तस्कर हिरासत में

रुड़की के गोदामों से भारी मात्रा में दवाएं और कच्चा माल बरामद.

रुड़की के गोदामों से भारी मात्रा में दवाएं और कच्चा माल बरामद.

उत्तराखंड में नशे, मिलावट और जाली दवाओं के धंधे से जुड़ी तीन बड़ी खबरें यहां पढ़िए. हरिद्वार ज़िले में एक महीने के भीतर नकली दवाओं के खिलाफ यह दूसरी बड़ी छापेमारी है, तो उधर, देहरादून में नकली मिल्क प्रोडक्ट्स की खेप पकड़े जाने की भी खबर है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में नशे और नकली दवाइयों का गोरखधंधा किस तरह और कितनी तेज़ी से फैल रहा है, इसकी बानगी के लिए दो बड़ी खबरें सामने आईं. देहरादून की एसटीएफ और ड्रग्स विभाग की टीम ने रुड़की के सलेमपुर गांव के 6 गोदामों में बड़ी छापेमारी की और भारी मात्रा में खुली दवाइयां, एक्सपायरी डेट वाली दवाएं और दवा बनाने का कच्चा माल बरामद किया. पुलिस के मुताबिक इस छापेमारी में 5 लाख से ज़्यादा गोलियां मिलीं. वहीं, उधमसिंह नगर ज़िले में एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 6 दर्जन से ज़्यादा नशीले इंजेक्शन ज़ब्त किए गए.

न्यूज़18 संवाददाता मनोज जुयाल की रिपोर्ट के मुताबिक रुड़की में गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर में दवाइयों का जो ज़खीरा पुलिस के हाथ लगा, उसके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में भी लिया गया है. एसटीएफ देहरादून ने अवैध तरीके से रखी दवाइयों की सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की. ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा का कहना है कि जांच के साथ ही गोदामों को सील करने का एक्शन लिया जा रहा है. इधर, इस मामले में एएनआई ने एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के बयान को ट्वीट करते हुए 5 लाख से ज़्यादा टैबलेट बरामद करने की बात कही.

Uttarakhand drugs business, drugs smuggling, drugs ka dhandha, haridwar news, udham singh nagar news, उत्तराखंड में ड्रग्स कारोबार, ड्रग्स तस्करी, ड्रग्स का धंधा, हरिद्वार न्यूज़, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

रुड़की में दवा गोदामों पर छापेमारी के संबंध में एएनआई का ट्वीट.

आपको बता दें कि जून के पहले ही हफ्ते में रुड़की के पास भगवानपुर, लक्सर व सहारनपुर में नकली दवाओं के धंधेबाज़ों पर छापा मारा था, जिसमें मंडावर पुलिस चेकपोस्ट से पांच शातिरों को दबोचा गया था. नकली दवाओं के पूरे नेटवर्क के खुलासे के साथ ही लाखों की कीमत वाली नकली व अपमिश्रित दवाओं व कच्चे माल की बड़ी खेप ज़ब्त की गई थी. एक महीने से भी कम समय में इस तरह की छापेमारी दूसरी बड़ी कार्रवाई कल गुरुवार को हुई.

यूएसनगर में फैल रहा नशे का धंधा
इधर, उधमसिंह नगर में नशे का कारोबार फल फूल रहा है. न्यूज़18 रिपोर्टर चंदन बंगारी ने रिपोर्ट दी कि किच्छा पुलिस ने 78 नशीले इंजेक्शनों के साथ एक बाइक सवार ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया जबकि दो अन्य तस्कर भागने में कामयाब हो गए. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर ने बरेली के मेडिकल स्टोर से नशीले इंजेक्शन लाकर किच्छा और रुद्रपुर में बेचने की बात कबूल की. इस स्टोर के खिलाफ कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस से बात की जा रही है.

250 किलो नकली पनीर ज़ब्त
देहरादून में फूड & सेफ्टी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 250 किलो नकली पनीर ज़ब्त किया. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रामपुर मनिहार से यह खेप देहरादून पहुंचाई गई थी. इस नकली पनीर को देहरादून की अलग अलग डेयरियों में सप्लाई किया जाना था.

Tags: Drug racket, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर