लाइव टीवी

देहरादून: चीन में फैले कोरोना वायरस से शराबियों की मौज! जानिए क्या है वजह
Dehradun News in Hindi

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: February 18, 2020, 9:30 PM IST
देहरादून: चीन में फैले कोरोना वायरस से शराबियों की मौज! जानिए क्या है वजह
कोरोना वायरस के भारत तक पहुंचने की आशंका के बीच पुलिस ने अल्कोमीटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है.

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बरती जा रही सतर्कता के बीच शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच के लिए पुलिस ने अल्कोमीटर (Alchometer) का इस्तेमाल बंद किया, तो शराबियों की मौज आ गई.

  • Share this:
देहरादून. चीन में फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से देहरादून (Dehradun) में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के पकड़े जाने का खतरा कम हो गया है. दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सतर्कता के चलते पुलिस ने शहर में अल्कोमीटर (Alchometer) का इस्तेमाल बंद कर दिया है. अल्कोमीटर तो बंद कर दिए गए हैं, लेकिन इनका विकल्प तैयार है नहीं, इसलिए शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के पकड़े जाने का खतरा कम हो गया है.

डॉक्टर की बात
कोई व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चला रहा है या नहीं, इसकी जांच के लिए पुलिस अल्कोमीटर का इस्तेमाल करती है. लेकिन कोरोना वायरस के भारत तक पहुंचने की आशंका के बीच देहरादून में पुलिस ने इसका इस्तेमाल बंद कर दिया है. दरअसल, इस डिवाइस से जुड़े एक छोटे पाइप पर जांच किए जाने वाले व्यक्ति को फूंक मारनी होती है और यही दिक्कत की वजह है.

डॉक्टरों का कहना है कि अल्कोमीटर तो दूर इंफ़ेक्शन फैलने के डर से तो अब थर्मामीटर तक का इस्तेमाल न करने की बात कही जा रही है. डॉक्टर केपी नौटियाल कहते हैं कि बाकी बीमारियों में भी एहतियात बरतनी चाहिए. कोरोना वायरस जैसे शक्तिशाली वायरस के प्रकोप को देखते हुए इसे बिल्कुल बंद कर देना चाहिए.



SOP करेंगे तैयार
देहरादून के पुलिस प्रमुख डीआईजी अरुण मोहन जोशी कहते हैं कि अभी अल्कोमीटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है. डॉक्टर्स की सलाह पर इसका इस्तेमाल करने के लिए एक स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर (SOP) तैयार किया जा रहा है. जब तक पुलिस यह सुनिश्चित नहीं कर लेती कि अल्कोमीटर का इस्तेमाल करना सुरक्षित है, तब तक इसे इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.

बहरहाल, देहरादून पुलिस ने अल्कोमीटर के इस्तेमाल पर तो पाबंदी लगा दी है, लेकिन इसका विकल्प तैयार न होने की वजह से शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की आजकल चांदी है. कोरोना वायरस के डर से जांच पर पाबंदी से शराबियों की मौज आ रही है.

ये भी देखें: 

आधी-अधूरी तैयारी के साथ कुंभ की सुरक्षा में उतरेगी उत्तराखंड पुलिस...

डीजी पुलिस से कह लो चाहे... चौकी में नहीं दर्ज होगी तहरीर तक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर