लाइव टीवी

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट, ईमेल हैक... देहरादून पुलिस ने की जांच शुरु

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: November 1, 2019, 6:22 PM IST
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट, ईमेल हैक... देहरादून पुलिस ने की जांच शुरु
उत्तराखंड सरकार के शक्तिशाली मंत्रियों में से एक और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिए गए हैं.

मदन कौशिक (Madan Kaushik) के पीआरओ के अनुसार 30 अक्टूबर की रात करीब ढाई बजे फ़ेकबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram), ट्विटर (Twitter) और जीमेल (Gmail) अकाउंट हैक किया का प्रयास किया गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand) के शक्तिशाली मंत्रियों में से एक और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक (Madan Kaushik) का सोशल मीडिया अकाउंट हैक (Social Media Account Hack) कर लिया गया है. यह बात पता चलते ही सरकार से पुलिस तक हड़कंप मच गया है. गणेश जोशी (Ganesh Joshi) के पीआरओ ने बाकायदा देहरादून पुलिस को इसकी लिखित शिकायत भी कर दी है. देहरादून पुलिस (Dehradun Police) ने इस मामले में तुरंत जांच शुरु कर दी है और इसे हाई प्रायोरिटी केस बताया है.

30 अक्टूबर, रात 2.30 बजे हैकिंग 

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के पीआरओ सुमित भार्गव ने देहरादून पुलिस को दी तहरीर में मंत्री के फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और जीमेल अकाउंट हैक करने की शिकायत की है. भार्गव ने कहा कि 30 अक्टूबर की रात करीब ढाई बजे फ़ेकबुक को हैक करने का प्रयास किया गया.

इसके बाद उसी समय सोशल मीडिया के दूसरे अकाउंट भी हैक किए गए. तहरीर के अनुसार 30 अक्टूबर की रात 2.30 बजे फ़ेसबुक के साथ ही ट्विटर, इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर लिए. यही नहीं हैकरों ने मदन कौशिक का जीमेल अकाउंट भी हैक कर लिया.

दो फ़ोन नंबर 

तहरीर में दो नंबर भी दिए गए हैं. इसके अनुसार फ़ोन नंबर +905522626856 और +421915289440 से व्हाट्सएप पर लगातार मैसेज भी आ रहे थे. माना जा रहा है कि इन्हीं नंबरों से अकाउंट हैक किए गए हैं.

यह शिकायत मिलते ही देहरादून पुलिस सक्रिय हो गई. देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि उन्हें शिकायत मिल गई है और इस मामले में जल्द ही एफ़आईआर दर्ज की जाएगी. इसे हाई प्रायोरिटी केस बताते हुए एसएसपी ने कहा कि जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा.
Loading...

ये भी देखेंः 

CM के OSD का फ़ेसबुक अकाउंट हैकः हाई प्रोफ़ाइल मामले में संभलकर चल रही है पुलिस

कार्ड से नहीं, हैक कर चंद घंटों में ही साफ कर दिए पांच ATM 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...