लाइव टीवी

हरीश रावत के फ़ेसबुकिया वार से उत्तराखंड कांग्रेस में हलचल
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: December 30, 2019, 3:28 PM IST
हरीश रावत के फ़ेसबुकिया वार से उत्तराखंड कांग्रेस में हलचल
शनिवार को सीएए के विरोध में कांग्रेस रैली के पोस्टरों, बैनरों से हरीश रावत का चेहरा गायब था.

पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट कहते हैं कि कुछ तो है जो हरीश रावत को ठीक नहीं लगा.

  • Share this:
देहरादून. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की असम में बैठकर लिखी गई डिजिटल पाती ने उत्तराखंड कांग्रेस में एक बार फिर हलचल मचा दी है. सीएम हरीश रावत यूं तो समय-समय पर फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी प्रदेश कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति और विपक्षियों पर वार करते रहे हैं. रविवार को लिखी गई उनकी लंबी चौड़ी फेसबुकिया पोस्ट कुछ अलग अंदाज़ वाली थी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने तबियत ठीक न होने के कारण इस पर कमेंट करने से इनकार कर दिया.

कुछ तो है जो बुरा लगा 

हरीश रावत की पोस्ट को उनके समर्थक इसे सीधे प्रदेश कांग्रेस द्वारा की जा रही उनकी उपेक्षा से जोड़कर देख रहे हैं. पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट कहते हैं कि कुछ तो है जो हरीश रावत को ठीक नहीं लगा.



इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हरीश रावत उत्तराखंड में कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा हैं. उनका अपनी पोस्ट में लिखना कि बालिका बधु की तरह कांग्रेस में आया था अब घर की दादी मां हूं, बहुत कुछ कह जाता है. वह ग्राम सभा प्रधान से लेकर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहने के साथ ही पार्टी में भी युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष से लेकर रार्ष्टीय महासचिव तक रह चुके हैं. उनके सियासी कद का विपक्षी भी लोहा मानते हैं.



उपेक्षा से खिन्न 

ऐसे में हरीश रावत की इस पोस्ट ने कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति को गरमा दिया है. जानकार कहते हैं कि वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस द्वारा की जा रही उपेक्षा से वह खिन्न हैं. शनिवार को हुए मार्च में कांग्रेस के बैनरों से हरीश रावत की फ़ोटो का गायब रहने के बाद रविवार को असम में बैठे-बैठे रावत के फेसबुकिया वार ने उत्तराखंड कांग्रेस में कईयों को निशाने पर ले लिया.

ये भी देखें: 

दिग्‍गज नेताओं की वजह से उत्तराखंड में 'डूब' रही है कांग्रेस, जानिए क्‍यों?

उत्तराखंड: कांग्रेस का दावा- 2022 में हम ही आएंगे, बीजेपी बोली- फिर करेंगे सूपड़ा साफ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading