गांधी पार्क में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए होंगी विशेष सुविधाएं

शहर के पार्कों में सबसे पुराने गांधी पार्क को नगर निगम सुविधाओं से युक्त बनाने जा रहा है. केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत करीब डेढ़ करोड़ की लागत से अर्बन ग्रीन स्पेस में गांधी पार्क का स्वरूप बदला जा रहा है.

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: September 11, 2018, 1:06 PM IST
गांधी पार्क में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए होंगी विशेष सुविधाएं
देरहादून- गांधी पार्क आने वाले दिनों में पूरी तरह बदला नजर आएगा.
satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: September 11, 2018, 1:06 PM IST
राजधानी देहरादून में स्थित गांधी पार्क लम्बे समय से अपनी बदहाली का रोना रो रहा है, लेकिन अब जल्द ही इस पार्क के दिन बहुरने वाले हैं. नगर निगम पार्क में कुछ ऐसे बदलाव करने जा रहा है जिससे पार्क में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए विशेष सुविधाएं होंगी.

शहर के पार्कों में सबसे पुराने गांधी पार्क को नगर निगम सुविधाओं से युक्त बनाने जा रहा है. केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत करीब डेढ़ करोड़ की लागत से अर्बन ग्रीन स्पेस में गांधी पार्क का स्वरूप बदला जा रहा है. पहले चरण में पार्क में बच्चों के लिए चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण किया गया. इसमें बच्चों के लिए टॉयट्रेन, झूले सहित कई प्रकार के संसाधन लगे हैं. अब पार्क में बुजुर्गों के लिए अमृत योजना के तहत फेज-2 में कार्य होने जा रहा है. पार्क के कायाकल्प के लिए नगर निगम पार्क में मौजूद फाउंटेन को म्यूजिकल फाउंटेन में बदलने जा रहा है.

आज तक पुराना दिखने वाला गांधी पार्क आने वाले दिनों में पूरी तरह बदला नजर आएगा. नगर निगम द्वारा बच्चों और बड़ों के लिहाज़ से पार्क में कई तरह के संसाधन उपलब्ध कराए जाने के बाद जहां खेलने के लिए बच्चों को एक विकल्प मिल सकेगा वहीं बुजुर्ग लोग भी प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर