लाइव टीवी

देहरादून के इस कॉलेज के प्रिसिंपल के खिलाफ दर्ज हुआ फर्जी डिग्री का मामला
Dehradun News in Hindi

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: February 26, 2020, 7:35 PM IST
देहरादून के इस कॉलेज के प्रिसिंपल के खिलाफ दर्ज हुआ फर्जी डिग्री का मामला
कॉलेज प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज हुआ फर्जी डिग्री का मामला

श्री गुरुराम राय पीजी कॉलेज (SGRR PG College) के प्रिंसिपल आनन्द बौड़ाई के खिलाफ थाना पटेलनगर में फर्जी डिग्री मामले में मुकदमा हुआ दर्ज किया गया. ये मुकदमा डा एस के शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया गया.

  • Share this:
देहरादून. सामाजिक कार्यकर्ता डॉ एस के शर्मा ने अपनी शिकायती पत्र (Complaint Letter) में बौड़ाई के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों में गडबडी का आरोप लगाया है. उन्होंने कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर उनकी नियुक्ति को गलत बताकर कॉलेज प्रबंधन पर भी सवाल उठाये थे. उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि बौड़ाई ने धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों की मदद से प्राचार्य की नौकरी प्राप्त की है. शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि उनके पास इस बात को साबित करने के लिए तमाम दस्तावेज़ मौजूद हैं. उन्होंने ये शिकायत 1 जुलाई को थाना पटेलनगर को सौंपी थी.

प्रमाण पत्रों में हाईस्कूल की तारीख गलत बताई
शिकायतकर्ता का आरोप है कि बौड़ाई ने तकरीबन हर जगह हाईस्कूल और इंटर पास करने की तारीख और साल अलग अलग बताए हैं. खास बात ये है कि ये सभी दस्तावेज उपलब्ध हैं. शिकायतकर्ता ने कहा कि बौड़ाई ने कॉलेज की वेबसाइट में अपलोड किए गए बायोडाटा में हाईस्कूल की परीक्षा राजस्थान से 1974 में द्धितीय श्रेणी से उत्तीर्ण की बात कही है जबकि आवेदन पत्र में हाईस्कूल की परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान से 1972 उत्तीर्ण करना बताया है. इतना ही नहीं कॉलेज ने उनका जो सिनॉपसिस बनाया है उसके मुताबिक 12वीं की परीक्षा उन्होंने राजस्थान से 1976 में पास की थी. शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस फर्जी मार्कशीट के आधार पर उन्हें नौकरी कैसे दी जा सकती है.

जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई



मामले में सीओ सदर अनुज कुमार का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई शुरू की थी जिसमे प्रथम दृष्ट्या आरोप सही देखने को मिले हैं, जिनके चलते मुकदमा दर्ज हुआ है. जैसे ही जांच पूरी होगी आगे की कार्रवाई की जाएगी. खबर है इस मामले को लेकर पुलिस कभी भी आनन्द बौड़ाई को गिरफ्तार कर सकती है.



ये भी पढ़ें -
ऋषिकेश के त्रिवेणी संगम पर देवस्थानम एक्ट के खिलाफ पूजा, हवन
इस रफ़्तार से तो लगता नहीं कि बन पाएगा 2020 तक देहरादून-हरिद्वार हाईवे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading