लाइव टीवी

उत्तराखंड को गाली देने पर देहरादून में चैंपियन के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज, BJP ने दिया निष्कासन का नोटिस

Rajesh Dobriyal | News18 Uttarakhand
Updated: July 10, 2019, 6:36 PM IST
उत्तराखंड को गाली देने पर देहरादून में चैंपियन के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज, BJP ने दिया निष्कासन का नोटिस
पत्रकार गजेंद्र रावत ने कुंवर प्रणव चैंपियन के ख़िलाफ़ देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में उत्तराखंड के लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए एफ़आईआर दर्ज करवा दी है.

चैंपियन ने यह भी दावा किया कि वीडियो में दिख रहे सभी हथियार लाइसेंसी हैं. चैंपियन ने यह भी पूछा कि शराब पीना और लाइसेंसी हथियार रखना अपराध है क्या?

  • Share this:
बीजेपी को बार-बार मुश्किलों में डालने वाले विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन इस बार गंभीर दिक्कत में फंस सकते हैं. सोशल मीडिया और टीवी पर उनका हथियार लेकर डांस करने का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह उत्तराखंड को गाली देते भी देखे-सुने जा सकते हैं. देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में इस मामले में उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ए कर ली गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इस मामले में चैंपियन के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चैंपियन को निष्कासन का नोटिस जारी कर दिया है.

चैंपियन की सफ़ाई और FIR 

बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन का वीडियो सोशल मीडिया और मेन स्ट्रीम मीडिया में वायरल होने के बाद चैंपियन यह सफ़ाई दे रहे हैं कि यह वीडियो पुराना है. न्यूज़ 18 से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह वीडियो पुराना है और उनके राजनैतिक विरोधियों ने जानबूझकर इसे वायरल किया है. चैंपियन ने यह भी दावा किया कि वीडियो में दिख रहे सभी हथियार लाइसेंसी हैं. चैंपियन ने यह भी पूछा कि शराब पीना और लाइसेंसी हथियार रखना अपराध है क्या?

पत्रकार गजेंद्र रावत ने कुंवर प्रणव चैंपियन के ख़िलाफ़ देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में उत्तराखंड के लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए एफ़आईआर दर्ज करवा दी है.


देहरादून के एक स्थानीय पत्रकार गजेंद्र रावत ने कुंवर प्रणव चैंपियन के ख़िलाफ़ देहरादून के नेहरु कॉलोनी थाने में उत्तराखंड के लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए एफ़आईआर दर्ज करवा दी है. रावत ने चैंपियन के पास दिख रहे हथियारों की जांच की भी मांग की है.

निष्कासन का नोटिस 

चैंपियन की इस हरकतों को गंभीरता से लेते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सांसद अजय भट्ट ने कहा कि कुंवर प्रणव चैंपियन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. एक फ़ेसबुक पोस्ट में अजय भट्ट ने इसकी जानकारी दी.
Loading...

Ajay Bhatt post, कुंवर प्रणव चैंपियन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कुंवर प्रणव चैंपियन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.


उन्होंने लिखा कि चैंपियन पहले से अनुशासनहीन कृत्यों के लिए 3 महीने के लिए निलंबित हैं. सोशल मीडिया/मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में उन्होंने उत्तराखंड के लिए जिस अभद्र भाषा का प्रयोग किया है वह अति निंदनीय है. इस मामले में पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी कर पूछा है क्यों न उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए. चैंपियन को नोटिस का जवाब 10 दिन में देना है. अजय भट्ट ने कहा कि पार्टी इस मामले में अति गंभीरता से कार्रवाई करने के लिए संकल्पित है.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...