लाइव टीवी

हरीश रावत, हरक सिंह रावत पर केस से कांग्रेस की राजनीति में उबाल 

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: October 25, 2019, 7:13 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह (Congress State President Pritam Singh) मौजूदा घटनाक्रम को राजनीति और वक्त का तकाज़ा बता रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. 2016 के हॉर्स-ट्रेडिंग केस (Horse Trading Case) में सीबीआई (CBI) के हरीश रावत (Harish Rawat), हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) और पत्रकार उमेश कुमार शर्मा (Umesh Kumar Sharma) पर सीबीआई के केस दर्ज करने के बाद उत्तराखंड की राजनीति (Uttarakhand Politics) में उबाल आ गया है, ख़ासतौर पर कांग्रेस में उथल-पुथल मच गई है. हरीश रावत जेल जाएंगे या नहीं, यह तो नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) तय करेगा पर उत्तराखंड में कांग्रेस (Uttarakhand News) का भविष्य क्या होगा, यह कांग्रेस नेताओं को ही तय करना है.

वक़्त का तकाजा 

हरीश रावत के सामने सीबीआई केस के रूप में बड़ी चुनौती है. 70 की उम्र पार कर चुके हरीश रावत के लिए राजनीति का यह दौर इतना भारी पड़ेगा इसका अंदाज़ा उन्हें शायद ही रहा हो. केस दर्ज होने के बाद अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

कांग्रेस की समस्या यह भी है कि नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश भी 75 के पार हो चुकी हैं. इन दो बातों ने कांग्रेस पार्टी के अंदर समीकरण बदल दिए हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह इसे राजनीति और वक्त का तकाज़ा बता रहे हैं.

Harak singh rawat, Harish Rawat, Umesh sharma, 2016 के हॉर्स-ट्रेडिंग केस में सीबीआई के हरीश रावत, हरक सिंह रावत और पत्रकार उमेश कुमार शर्मा पर सीबीआई ने केस दर्ज किया है.
2016 के हॉर्स-ट्रेडिंग केस में सीबीआई के हरीश रावत, हरक सिंह रावत और पत्रकार उमेश कुमार शर्मा पर सीबीआई ने केस दर्ज किया है.


'हरदा बड़े नेता' 

राजनीति के हालात और वक्त का साथ फिलहाल भले ही प्रीतम के साथ हो लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय खुद को बदलते वक्त से दूर रखना चाहते हैं और हरदा को ही बड़ा नेता बता रहे हैं.
Loading...

राजनीति में न कोई दोस्त होता है और न ही दुश्मन. सब कुछ वक्त और हालात के हिसाब से तय होता है. लेकिन इंदिरा की उम्र और हरीश रावत पर आई आफत से प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव की सूरत ज़रूर नज़र आ रही है.

ये भी देखें: 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...