उत्तराखंड में डेंगू से पहली मौत! निजी अस्पताल में मरीज़ों के परिजनों का हंगामा

इंद्रेश अस्पताल के पीआरओ भूपेंद्र रतू़ड़ी ने दावा किया कि भर्ती करते समय मरीज़ सीरियस थी.

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: August 8, 2019, 8:19 PM IST
उत्तराखंड में डेंगू से पहली मौत! निजी अस्पताल में मरीज़ों के परिजनों का हंगामा
अस्पताल में हंगामा होने के बाद पुलिस को दखल देना पड़ा और किसी तरह मामले को काबू में लाया गया.
Deepankar Bhatt
Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: August 8, 2019, 8:19 PM IST
उत्तराखंड में इस सीज़न में डेंगू से पहली मौत का मामला सामने आया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक इस पुष्टि नहीं की है. गुरुवार शाम 3 बजे इंद्रेश अस्पताल में 26 साल की युवती की मौत हुई. मंजू नाम की ये युवती देहरादून की ही रहने वाली थी जिसे बुधवार रात 3 बजे इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंद्रेश अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज की मौत डेंगू की वजह से हुई है और रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है.

'मरीज़ की हालत ख़राब नहीं थी'

वहीं मरीज के परिजनों से अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मारी गई युवती मंजू की भाभी ने आरोप लगाया कि इंद्रेश अस्पताल ने बार-बार पूछने के बाद भी कल रात को उन्हें यह नहीं कहा कि स्थिति इतनी गंभीर है कि मंजू की मौत को ख़तरा है.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि देर रात एडमिट करने तक मरीज़ की हालत इतनी खराब नहीं थी और न ही डेंगू का कोई लक्षण था. बार-बार यह पूछने पर कि अगर यहां ट्रीटमेंट नहीं हो सकता तो वह कहीं और ले जाएं, हॉस्पिटल ने विश्वास दिलाया था कि यहीं ठीक ट्रीटमेंट मिलेगा लेकिन मरीज़ की मौत होने के बाद डेंगू पर दोष मढ़ दिया.

'डेंगू की पुष्टि नहीं'

इंद्रेश अस्पताल के पीआरओ भूपेंद्र रतू़ड़ी ने दावा किया कि भर्ती करते समय मरीज़ सीरियस थी और डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें दुर्भाग्य से इसमें सफलता नहीं मिली.

देहरादून के एडिशनल सीएमओ ने अभी डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं की है. उन्होंने कहा कि एक टीम इंद्रेश अस्पताल भेजी गई है. डेथ रिपोर्ट मिलने के कुछ समय बाद ही कहा जा सकता है कि मौत की वजह डेंगू थी या कुछ और.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

उत्तराखंड: डेंगू से निपटने के लिए ये है स्वास्थ्य विभाग की योजना 

VIDEO: डेंगू का प्रकोप, लोगों से की जा रही सावधानी बरतने की अपील 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 8:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...