अपना शहर चुनें

States

COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और क्रिसमस पर आएं उत्तराखंड, स्वागत को तैयार हैं होटल और सरकार

“उत्तराखंड के अनेक जगहों पर बर्फ़ गिरती है जो क्रिसमस की भावना को बल प्रदान करती है.
“उत्तराखंड के अनेक जगहों पर बर्फ़ गिरती है जो क्रिसमस की भावना को बल प्रदान करती है."

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने क्रिसमस पर पर्यटकों को उत्तराखंड आने का न्योता दिया है. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए होटल इंडस्ट्री ने पर्यटकों से क्रिसमस की छुट्टियों में सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की.

  • Share this:
देहरादून. पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) ने क्रिसमस पर पर्यटकों को उत्तराखंड आने का न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी उत्तराखंड में होटल और पर्यटन स्थल पर्यटकों के स्वागत में तैयार हैं. पर्यटन मंत्री ने कहा कि भले ही कोविड-19 का दौर है लेकिन सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए टूरिस्ट छुट्टियों का आनंद लेने उत्तराखंड (Uttarakhand Tourism)आ सकते हैं. उत्तराखण्ड के सभी हितधारकों को आने वाले वीक के लिए बुकिंग और ईवेंट के बारे में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है जो कि कोरोना काल में एक अच्छी खबर है.

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, “उत्तराखंड के अनेक जगहों पर बर्फ़ गिरती है जो क्रिसमस की भावना को बल प्रदान करती है. हम उन पर्यटकों की अच्छी क्वेरी को देखकर खुश हैं, जो आने वाले सप्ताह में विशेष रूप से क्रिसमस के त्योहार को मनाने के लिए राज्य में आने की योजना बना रहे हैं. हमें विश्वास है कि उचित दिशा-निर्देशों के साथ लोग पिछले साल की तरह इस बार भी अपनी छुट्टियों का आनंद लेंगे।”

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष, संदीप सहानी ने कहा, ‘हम दिल्ली, चंडीगढ़ और आसपास के स्थानों के लोगों से अच्छी बुकिंग पा रहे हैं. पिछले साल की तरह इस बार भी  होटल क्रिसमस त्योहार को मनाने के लिए थीम पार्टी और केक मिश्रण समारोह का आयोजन कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "यह बहुत स्पष्ट है कि कोविड ने इस साल परिदृश्य को बदल दिया है. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि पर्यटकों के साथ-साथ सभी हितधारक भी दिशानिर्देशों का ठीक से पालन करें.’’



होटल-रेस्तरां में दिशा-निर्देशों का पालन
नैनीताल होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन (एनएचआरए) के अध्यक्ष, दिनेश शाह भी मानते हैं कि क्रिसमस के लिए पर्यटकों की अच्छी बुकिंग मिल रही हैं. यहां अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से होटल और रेस्तरां की जांच करते हैं कि सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं.

यानी अगर आप भी उत्तराखंड क्रिसमस पर आने का प्लान कर रहे हैं तो मौसम भी आपका साथ देने वाला है और होटल और रेस्तरां भी हर साल की तरह इस बार भी आपके स्वागत के लिए तैयार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज