टिहरी सीट पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व व वर्तमान अध्यक्षों की दावेदारी, अंतिम फैसला हाईकमान पर

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय व वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय व वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

टिहरी सीट से टिकट की दावेदारी दोनों ही पूर्व और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कर रहे हैं. लेकिन दोनों ही अपना भविष्य राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले पर छोड़ रहे हैं.

  • Share this:
टिहरी लोकसभा सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, यह बड़ा सवाल है. दरअसल यहां से टिकट की दावेदारी दोनों ही पूर्व और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कर रहे हैं. लेकिन दोनों ही अपना भविष्य राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले पर छोड़ रहे हैं. बता दें कि उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार तय होने में अभी वक्त है. पर, अटकलों का बाजार गर्म है कि टिहरी सीट पर चुनाव के पहले कांग्रेस के अंदर कड़ा मुकाबला है और टिकट की दावेदारी की टक्कर पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और मौजूदा अध्यक्ष प्रीतम सिंह के बीच है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि अगर राहुल गांधी कहेंगे तब अलग बात होगी. लेकिन अभी कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं कह सकता है कि वह प्रत्याशी है. उन्होंने कहा कि आवेदन करना और कुछ बात कहना बिल्कुल अलग विषय है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में यह सब होता ही है.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का कहना है कि अगर पार्टी उचित समझेगी और राहुल गांधी कहेंगे तो वे कोशिश करेंगे कि टिहरी से चुनाव लड़ कर जीत दर्ज करें. लेकिन उन्होंने साथ में यह भी कहा कि अगर पार्टी ने कहा कि उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है तब वे एक कार्यकर्ता के रूप में उस उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार कर उसे जिताने का प्रयास करेंगे.



2017 में 11 सीटों पर कांग्रेस के सिमटने के बाद किशोर उपाध्याय की कुर्सी चली गई थी. वर्तमाम प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और उनकी टीम के साथ किशोर उपाध्याय के समीकरण फीट नहीं बैठ रहे हैं. ऐसे में जहां किशोर उपाध्याय टिहरी से टिकट को सक्रिय राजनीति में एक मौके के तौर पर देख रहे हैं तो वहीं प्रीतम सिंह भी टिहरी से हाथ आजमाने का मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. लेकिन टिकट किसे दिया जाए, यह हाईकमान को तय करना है.
ये भी पढ़ें - 16 मार्च को देहरादून आ रहे राहुल गांधी, घोषित होंगे कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम: अनुग्रह नारायण

ये भी पढ़ें - रेखा आर्य ने अल्मोड़ा तो यशपाल आर्य ने नैनीताल संसदीय सीट पर ठोकी दावेदारी

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज