Uttarakhand: पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत का बड़ा बयान, बोले- मुसलमान नहीं लगवा रहे कोरोना वैक्‍सीन

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (former CM Trivendra Singh Rawat) ने मुस्लिम समुदाय को लेकर बड़ी बात कही है. उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम कोरोना वैक्‍सीनेशन से दूर भाग रहे हैं, जो कि आगे चलकर सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं. उनकी सभी शंकाओं को दूर किया जाना चाहिए.

  • Share this:
    ऋषिकेश. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Former CM Trivendra Singh Rawat) ने मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मैं जानबूझ कर नाम ले रहा हूं. हमारे देश में इस समय मुस्लिम समुदाय कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination) से दूर भाग रहा है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को अभी भी झिझक, आशंकाएं और गलतफहमियां हैं, जिसे दूर किया जाना जरूरी है. यह बात पूर्व सीएम ने ऋषिकेश में विश्व रक्तदान दिवस पर सोमवार को कही.

    इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्‍सीनेशन जरूरी है, क्योंकि इससे मजबूत इम्यूनिटी बढ़ती है, लेकिन मुस्लिम समाज के लोग वैक्‍सीनेशन से बच रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने सामाजिक संगठनों और मीडिया से अपील की कि आप लोग मुस्लिम समुदाय को कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए समझाएं, ये कतई नुकसानदायक नहीं है.

    पूर्व सीएम ने कही ये बात
    यही नहीं, इस दौरान पूर्व सीएम ने मुस्लिम समुदाय से कहा कि अगर आप वैक्सीन नहीं लेंगे तो यह बीमारी खत्म नहीं होगी और कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है. वहीं, हम सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं. मैं सभी से वैक्‍सीनेशन के लिए आगे आने की अपील करता हूं. इसके अलावा उन्‍होंने ने पाकिस्‍तान का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने फोन ब्लॉक करने और वैक्‍सीनेशन से परहेज करने वालों के वेतन को रोकने जैसे कड़े कदमों की घोषणा की है. इस तरह के कदम जनता के बीच जागरूकता पैदा कर सकते हैं.

    रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं
    विश्व रक्तदान दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता, हर किसी को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए. जबकि युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले रक्तदान करना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.