देहरादूनः घर में सो रहे लोगों को पता भी न चला और मूसलाधार बारिश में जमींदोज हो गया मकान, 4 की मौत
Dehradun News in Hindi

देहरादूनः घर में सो रहे लोगों को पता भी न चला और मूसलाधार बारिश में जमींदोज हो गया मकान, 4 की मौत
स्थानीय लोगों का आरोप है कि मकान के ऊपर बने पुस्ते से पहले भी जलभराव की समस्या आयी थी.

देहरादून के चुक्कू इलाके में मकान के मलबे में दबकर अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार की देर रात घर के ढहने से एक ही परिवार के कई लोग दब गए थे. 8 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे लोगों को निकाला गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के चक्कू मोहल्ला (Chakku Mohalla) स्थित इंद्रा नगर (Indra Nagar) में देर रात मूसलाधार बारिश से एक मंजिला घर ढह गया, जिससे 6 लोग घर के मलबे में दब गए. ठीक रात डेढ़ बजे सूचना मिलते ही पुलिस, NDRF और SDRF की टीमें मौके पर पहुंच गईं और सर्च रेस्क्यू शुरू कर दिया. इस दौरान एक 10 साल का लड़का और 30 वर्षीय समीर चौहान को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. वहीं, मलबे में दबने से एक गर्भवती महिला, 8 साल की लड़की, 22 साल की युवती और एक 37 साल की महिला की मौत हो गई. करीब 8 घण्टे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में डीआईजी अरुण मोहन जोशी और डीएम आशीष श्रीवास्तव के साथ-साथ  स्थानीय विधायक व मेयर सुनील उनियाल गामा भी मौके पर मौजूद रहे.

दरअसल, राजधानी देहरादून में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश के चलते दून के चक्कू मोहल्ला इलाका स्थित इंदिरा नगर कॉलोनी में एक मकान ढह गया. कहा जा रहा है कि रात में जिस समय मकान ढहा उस वक्त 6 लोग घर में सो रहे थे. घटना रात करीब एक से डेढ़ बजे के बीच की है. जब बारिश के चलते मकान के पीछे का पुस्ता ढह गया, जिसकी चपेट में आने से मकान जमीदोज हो गया और मलबे में दबने से चार लोगों की मौत हो गई.

जलभराव की समस्या आयी थी
वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि मकान के ऊपर बने पुस्ते से पहले भी जलभराव की समस्या आयी थी. जिसकी लगातारा सूचना जिला प्रशासन को दी गयी थी कि पुस्ते पर दरार आयी है. लेकिन प्रशासन ने एक बार भी मौका मुआयना नहीं किया और न ही इस इलाके में कोई काम करवाया. वहीं, मकान से जुड़े अन्य मकानों में भी दरारें देखने को मिल रही हैं. और कई मकानों में मलबा भी भर गया है, जिससे अब लोगों में ख़ौफ़ पैदा हो गया है. वहीं, नगरायुक्त विनय शंकर पाण्डेय का कहना है कि अन्य घरों में भी खतरा बना हुआ है. अन्य सभी को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading