Uttarakhand में मुख्यमंत्री से लेकर साधारण कार्यकर्ता तक जुटे हुए हैं बीजेपी के ख़ास अभियान में

बीजेपी कार्यकर्ता कह रहे हैं कि पीएम मोदी की नए भारत और राष्ट्रवाद वाली सोच की वजह से युवा बीजेपी के साथ जुड़ने के लिए आ रहे हैं.

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: August 26, 2019, 12:25 PM IST
Uttarakhand में मुख्यमंत्री से लेकर साधारण कार्यकर्ता तक जुटे हुए हैं बीजेपी के ख़ास अभियान में
पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं को 15000 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है. अभियान 30 तारीख तक चलेगा.
Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: August 26, 2019, 12:25 PM IST
उत्तराखंड में बीजेपी (Uttarakhand BJP) का सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है. पार्टी ने कार्यकर्ताओं को 15000 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है. 30 तारीख तक चलने वाले इस सक्रिय सदस्य अभियान (Active Memder Drive) में युवाओं की भागीदारी (Youth Participation) ज़्यादा दिख रही है. वही कार्यकर्ता बीजेपी का सक्रिय सदस्य बन सकता है जो 50 नए प्राथमिक सदस्य (News Primary Members) बनाएगा.  पार्टी का सक्रिय सदस्य ही पार्टी की गतिविधियों में भाग ले सकता है और बीजेपी में किसी भी स्तर का पदाधिकारी बनने के लिए पार्टी का सक्रिय सदस्य होना अनिवार्य होता है. 50 प्राथमिक सदस्य बनाने में बीजेपी कार्यकर्ताओं को कोई दिक्कत नहीं हो रही और आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है.

ताकि सब रहें कार्यकर्ता

ख़ास बात यह है कि सिर्फ़ अनजान सा कार्यकर्ता ही नहीं बीजेपी के स्थापित नेता को भी सक्रिय सदस्यता कायम रखने के लिए 50 नए प्राथमिक सदस्य बनाने होते हैं. इसका अर्थ यह हुआ कि विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री तक को 50 नए प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे. इससे बीजेपी के बड़े से बड़े नेता को पार्टी कार्यकर्ता वाला भाव रहता है.

...बड़े आराम से 

बीजेपी कार्यकर्ता शेखर ने 50 प्राथमिक सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है. वह कहते हैं कि यह बड़ी आसानी से हो गया और बीजेपी के इस अभियान से बहुत लोग जुड़ रहे हैं. केंद्र से लेकर राज्यों तक बीजेपी की सररकार है इसलिए पार्टी से जुड़ने के लिए लोगों का हुजूम आ रहा है, खासकर युवाओ का.

हेमराज बिष्ट ने भी 50 प्राथमिक सदस्य बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है. वह कहते हैं कि देश का युवा मान रहा है कि पीएम मोदी की नए भारत और राष्ट्रवाद वाली सोच की वजह से युवा बीजेपी के साथ जुड़ने के लिए आ रहे हैं.

 
Loading...

ये भी देखें:

उत्तराखंड में सरकारी घोषणाओं से गायब दिखा 'किसान', कैसे पूरा होगा ये वादा?

एक हफ़्ते में 12 मौत... आपदा के इस समय में अनाथ है चमोली! धन सिंह ने कहा- वह प्रभारी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...