FSL जांच से सामने आएगी देहरादून कॉम्प्लेक्स विस्फोट की सच्चाई

एफएसएल जांच में विस्फोटक पदार्थ से धमाके की पुष्टि होती है तो तमाम सुरक्षा और ख़ुफ़िया एजेंसियों पर सवाल जरूर खड़े हो जाएंगे.

Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: March 15, 2019, 11:07 PM IST
FSL जांच से सामने आएगी देहरादून कॉम्प्लेक्स विस्फोट की सच्चाई
देवभूमि में हुए इस धमाके ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं.
Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: March 15, 2019, 11:07 PM IST
देहरादून के वसंतविहार इलाके के कॉम्प्लेक्स में हुए विस्फोट मामले में सुरक्षा एजेंसियो ने जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि देहरादून में ये अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट है. इस विस्फोट के धमाके की गूंज आधा किलोमीटर दूर तक के लोगों को सुनाई दी थी. धमाके का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसने न केवल आसपास के इमारतों की नींव को हिला दिया बल्कि दुकान में रखा सामान और शटर के परखच्चे दूर दूर तक के घरों में जा गिरे. यह ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे. समय तकरीबन 4 बजकर 25 मिनट बताया जा रहा है. जब आसपास के लोगों ने धमाके की आवाज सुनी तो लोगों की नींद उड़ गई. आसपास के लोगों की माने तो धमाके की आवाज से घरों की सारी खिड़कियों के शीशे तक टूट गए और कॉम्प्लेक्स की दुकानों में लगे शटर के परखच्चे और सामान 500 मीटर दूर तक के घरों में जा गिरा.

पुलिस विस्फोट के कारणों का पता लगाने में उलझी हुई है. पुलिस विस्फोट के पीछे गैस रिसाव होने की वजह मान रही है. लेकिन पुलिस विस्फोटक होने से भी इंकार नहीं कर रही है. इसीलिए मौके  एफएसएल टीम द्वारा सैंपल जमा कर एफएसएल जांच के लिए भेज दिया गया है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही ब्लास्ट के कारणों की सही जानकारी मिल सकेगी.

देश में चल रहे तनाव के बीच देवभूमि में हुए इस धमाके ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. जहां ये धमाका हुआ है, वहां से आईटीबीपी परिसर कुछ ही दूरी पर स्थित है. इसके साथ ही देश का सबसे बड़ा फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट और भारतीय सैन्य अकादमी भी नजदीक है. अगर एफएसएल जांच में विस्फोटक पदार्थ से धमाके की पुष्टि होती है तो तमाम सुरक्षा और ख़ुफ़िया एजेंसियों पर सवाल जरूर खड़े हो जाएंगे.



ये भी देखें - तस्वीरों में देखिए.... ज़बरदस्त धमाके के बाद देहरादून के कॉम्पलेक्स की हालत

ये भी देखें - VIDEO: देहरादून के कॉम्पलैक्स में ज़बरदस्त विस्फ़ोट, पूरी इमारत में आईं दरारें

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...