उत्तराखंड का समर कैपिटल बना गैरसैंण, CM त्रिवेंद्र बोले- हरीश रावत इस पर कर रहे राजनीति
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड का समर कैपिटल बना गैरसैंण, CM त्रिवेंद्र बोले- हरीश रावत इस पर कर रहे राजनीति
त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार ने गैरसैंण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का काम किया है

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने हरीश रावत पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें गैरसैंण (Gairsain) से कोई मतलब नहीं है. वो सिर्फ इस पर राजनीति कर रहे हैं. उन्हें जब मौका मिला था तब वो इसे ग्रीष्मकालीन राजधानी भी नहीं बना पाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
देहरादून. त्रिवेंद्र रावत सरकार ने गैरसैंण (Gairsain) को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी (Summer Capital) बनाने का काम किया है. वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) ने इसे परमानेंट राजधानी बनाने की बात कहकर नई बहस छेड़ दी है. हरीश रावत का कहना है कि कांग्रेस वर्ष 2022 में गैरसैण को राज्य की राजधानी बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress) को अपने एजेंडे में यह बात भी जोड़नी चाहिए कि 2024 तक पूरी राजधानी का ढांचा यानी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा. वहीं स्थाई राजधानी को लेकर वर्ष 2022 में कांग्रेस का क्या रुख रहेगा, इस पर पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पार्टी इस मुद्दे पर सभी नेताओं से बात कर के आगे की रणनीति तय करेगी.

दूसरी तरफ हरीश रावत के गैरसैण को स्थाई राजधानी बनाने वाले बयान पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हरीश रावत को गैरसैण से कोई मतलब नहीं है. वो सिर्फ इस पर राजनीति कर रहे हैं. सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि उन्हें (हरीश रावत) जब मौका मिला था तब वो इसे ग्रीष्मकालीन राजधानी भी नहीं बना पाए थे.

गैरसैंण पर बीजेपी का पलड़ा भारी
कांग्रेस के नेता चाहे जो कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि गैरसैण में पहला विधानसभा सत्र आयोजित करने वाले मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा अब कांग्रेस में नहीं हैं. बल्कि वो अब बीजेपी में हैं. गैरसैंण को पहली बार ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की हिम्मत बीजेपी सरकार में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दिखाई है. अब बात घोषणा करने से आगे बढ़कर नोटिफिकेशन तक जा पहुंची है. स्पष्ट है कि हरीश रावत भले 2022 में गैरसैंण को उत्तराखंड की परमानेंट राजधानी बनाने का दावा करें, लेकिन फिलहाल इस मुद्दे पर सीएम त्रिवेंद्र रावत मैदान मारने में कामयाब रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज