लाइव टीवी

30 जून से पहले उठा लें रिवर राफ्टिंग का मजा, नहीं तो...

Ashish Dobhal | News18 Uttarakhand
Updated: June 22, 2019, 6:31 AM IST
30 जून से पहले उठा लें रिवर राफ्टिंग का मजा, नहीं तो...
ऋषिकेश में राफ्टिंग

राफ्टिंग सीजन में बड़ी संख्या में लहरों का रोमांच लेने देश-विदेश से एडवेंचर स्पोर्ट्स के दीवाने ऋषिकेश पहुंचते हैं.

  • Share this:
पर्यटन हब के रूप में अपनी विशेष पहचान बना चुका ऋषिकेश एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए दुनिया के नक्शे पर अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं. गंगा में व्हाइट वाटर राफ्टिंग काफी मशहूर है. राफ्टिंग सीजन में बड़ी संख्या में लहरों का रोमांच लेने देश-विदेश से एडवेंचर स्पोर्ट्स के दीवाने यहां पहुंचते हैं.

जून का महीना आते-आते पहाड़ों पर बारिश के चलते गंगा नदी का जल बढ़ जाता है. ऐसे में रिवर राफ्टिंग सीजन भी 3 महीने के लिए बंद हो जाता है जो नदी में पानी कम होने के बाद सितंबर माह में दोबारा शुरू होता है. राफ्टिंग समिति के अध्यक्ष दिनेश भट्ट का कहना है कि इस बार सीजन में रिकॉर्ड तोड़ पर्यटक आए. राफ्टिंग कंपनियों ने बेहतर सुविधा दे कर एक नया विश्वास जगाया. अभी गंगा में राफ्टिंग के कुछ दिन बचे हैं. 30 जून के आसपास अगर नदी में पानी बढ़ जाता है तो राफ्टिंग बंद हो जाएगी और अगले सीजन में पर्यटकों को हम फिर बेहतर सुविधा देने लगेंगे.

राफ्टिंग के शौकीन पर्यटक रोज बड़ी संख्या में ऋषिकेश पहुंचकर लहरों के रोमांच के साथ खेल रहे हैं और उनका यह अनुभव उन्हें हर बार ऋषिकेश की ओर खींच लाता है. अगर आप भी इस सीजन में रिवर राफ्टिंग का मजा नहीं उठा पाए हैं तो देर ना करें अब कुछ दिन का समय ही रिवर राफ्टिंग के लिए बचा है.

देहरादून से आए अमित डंगवाल का कहना है कि गंगा में रिवर राफ्टिंग का अलग ही मजा है जो आपको अन्य नदियों में नहीं मिल पाता क्योंकि यहां के रैपिड रोमांच को नए मुकाम तक बढ़ा देता है.

ये भी पढ़ें-

उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, चार घायल

देहरादून में हज़ारों लोगों ने किया मुख्यमंत्री के साथ योग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 1:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...