लॉकडाउन से ऋषिकेश में फंसे 12 युवकों को गंगोत्री विधायक ने पहुंचाया उत्तरकाशी, ज़िले की सीमाएं सील
Dehradun News in Hindi

लॉकडाउन से ऋषिकेश में फंसे 12 युवकों को गंगोत्री विधायक ने पहुंचाया उत्तरकाशी, ज़िले की सीमाएं सील
जनता कर्फ्यू और उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते उत्तरकाशी के युवा ऋषिकेश में फंसे हुए थे.

स्वास्थ्य सुरक्षा के लिहाज से बाहरी व्यक्तियों कड़ी नजर रखी जा रही है और उनका डाटा भी कलेक्ट किया जा रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
उत्तरकाशी. कोरोना वायरस के खतरे के चलते सीमांत ज़िले उत्तरकाशी की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है. हालांकि आज सुबह कई दुकानें खुल गई थीं जिन्हें पुलिस-प्रशासन ने बंद करवाया. ज़िले में बाहर से आए 1500 लोगों पर प्रशासन कड़ी नज़र रखे हुआ है. इस बीच प्रदेश से बाहर काम करने वाले उत्तरकाशी के 12 युवाओं को गंगोत्री विधायक ने ऋषिकेश से उत्तरकाशी पहुंचाने का इंतज़ाम किया.

ज़रूरी सामान मिलेगा 

रविवार का जनता कर्फ्यू उत्तरकाशी में भी सफल रहा तो प्रदेश सरकार के लॉक डाउन की घोषणा करते ही लोग बाज़ारों में ज़रूरी सामान खरीदने के लिए जमा होने लगे. खबर मिलते ही ज़िला प्रशासन ने हरकत में आया और लोगों को कम से कम घर से निकलने की अपील की जाने लगी. बाज़ार के मुख्य चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया गया.



ज़िलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि ज़िला प्रशासन और पुलिस सभी लोगों पर नजरें बनाए हुए हैं. ज़िले में ज़रूरी सामान खाद्यान्न, गैस, डीज़ल-पेट्रोल पंप और मेडिकल शॉप्स खुली हैं लेकिन एक स्थान पर ज्यादा लोगों को जमा होने की अनुमति नहीं दी जा रही. बाज़ार में खाद्य सामग्री खासकर सब्ज़ी, दूध जैसे ज़रूरी सामान की कीमतें नियंत्रण में है और खाद्य विभाग इन पर नजरें बनाए हुए है.



12 युवकों को ऋषिकेश से निकाला 

लॉक डाउन के बाद जिला प्रशासन ने ज़िले की सीमाएं सील बंद कर दीं. स्वास्थ्य सुरक्षा के लिहाज से बाहरी व्यक्तियों कड़ी नजर रखी जा रही है और उनका डाटा भी कलेक्ट किया जा रहा है. ज़िले की सीमाओं धरासू, डांमटा, मोरी के साथ ही ज़िला मुख्यालय उत्तरकाशी, बड़कोट के सारे इलाकों में सीमाओं की चौकसी की जा रही है.

इस बीच गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने बाहरी राज्यों में काम करने वाले 12 युवाओं को उत्तरकाशी पहुंचाया. जनता कर्फ्यू और उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते ये युवा ऋषिकेश में फंसे हुए थे. विधायक गोपाल रावत ने इन लोगों के लिए वाहन की व्यवस्था कर सकुशल घर पहुंचाने का निर्णय. इनका पहले ऋषिकेश में मेडिकल चेकअप किया गया और उत्तरकाशी पहुंचने पर चिन्यालीसौड़ में भी किया जाएगा.

 
First published: March 23, 2020, 5:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading