सतपाल महाराज के माली की मौत, मंत्री के परिवार के साथ पाया गया था Corona पॉज़िटिव
Dehradun News in Hindi

सतपाल महाराज के माली की मौत, मंत्री के परिवार के साथ पाया गया था Corona पॉज़िटिव
सतपाल महाराज के घर पर उन्हें और उनके परिजनों को लेने के लिए पहुंची एंबुलेंस. फ़ाइल फ़ोटो

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और उनके परिजनों के साथ COVID-19 पॉजिटिव निकले माली का 10 जून तक कोविड सेंटर में इलाज भी हुआ था. उसके बाद प्रशासन ने उसे घर भेज दिया था.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) के माली की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि सतपाल महाराज के घर पर काम करने वाले माली की उम्र करीब 70 थी. पर्यटन मंत्री के परिवार समेत जो 22 लोग कोरोना पॉज़िटिव (COVID-19 Positive) पाए गए थे उनमें से एक यह माली भी था. 10 जून तक इस माली का कोविड सेंटर में इलाज भी हुआ था जिसके बाद प्रशासन ने उसे घर भेज दिया था. अब संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत के बाद एक बार फिर हड़कंप मच गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 108 एम्बुलेंस के जरिये बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है.

सतपाल महाराज और पत्नी अभी एम्स में 

बता दें कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व विधायक अमृता रावत ने एक प्राइवेट लैब से अपना टेस्ट करवाया था और 28 मई को वह कोरोना पॉज़िटिव पाई गई थीं. उन्हें 29 मई को एम्स ऋषिकेश में भर्ती करवाया गया था. उसी दिन सतपाल महाराज, उनके बेटे और बहू समेत 22 अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित मिले थे, जिनमें आज मारे गए माली भी शामिल थे.



हालांकि 10 तारीख को पर्यटन मंत्री के पांच स्वजनों को एम्स से डिस्चार्ज करते हुए होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया था. सतपाल महाराज और उनकी पत्नी अभी एम्स के आइसोलेशन वॉर्ड में ही हैं. प्रशासन का कहना था पर्यटन मंत्री के परिजन शुरू से ही एसिम्पमैटिक थे और उन्हें एम्स में दस दिन से ज्यादा का समय हो गया था.
मौत के कारणों का अभी पता नहीं 

10 जून को ही सतपाल महाराज के माली को भी देहरादून के कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनकी मौत कैसे हुई. पुलिस अब माली के शव का पोस्टमॉर्टम करा रही है. इसके बाद ही मौत के बारे में सच्चाई का पता चल सकेगा.

यह भी देखें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading