उत्तराखंड में ऑक्सीजन या रेमडेसिविर की कालाबाजारी हो तो 9411112780 पर दें सूचना, पुलिस करेगी कार्रवाई

उत्तराखंड पुलिस ने दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजी करने वालों को पकड़ाने के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है.

उत्तराखंड पुलिस ने दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजी करने वालों को पकड़ाने के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है.

Uttarakhand Corona News: उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया है. इस नंबर पर 9411112780 व्हाटसऐप के माध्यम से लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पिछले साल की ही तरह पुलिस अब एक बार फिर आगे आई है. उत्तराखंड पुलिस ने कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन और अन्य जीवन रक्षक दवाओं के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया है. इस मोबाइल नंबर पर फोन करके आप दवाओं की काला बाजारी करने वालों को पुलिस से पकड़वा सकते हैं.

पुलिस महानिदेशक, अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर प्रभावी कार्रवाई के लिए यह मोबाइल नंबर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि मोबाइल नंबर 9411112780 पर व्हाटसऐप के माध्यम से लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं. महानिदेशक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों की सूचना हम तक पहुंचाएं. सूचना देने वालों का नाम और पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

देहरादून: CM तीरथ सिंह रावत ने हेलीकॉप्टर से लिया हिम्सखलन इलाके का जायजा, देखें तस्वीरें

बता दें कि उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना संक्रमण के पांच हजार नए केस मिले हैं. एक दिन में पांच हजार पॉजिटिव केस उत्तराखंड में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. राज्य में शनिवार को 81 मौतें भी हुईं हैं. उत्तराखंड में हर दिन आंकड़े बढ़कर आ रहे हैं. वहीं, हॉस्पिटल भी कमोबेश ओवरलोड हो चुके हैं. एम्स ऋषिकेश में शाम साढ़े छह बजे तक बिना ऑक्सीजन वाले बीस बेड में से 19 फुल थे. ऑक्सीजन वाले तीन सौ बेड में से मात्र 41 बेड खाली थे, जबकि 70 आईसीयू बेड में से 55 बेड फुल हो चुके थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज