Good News: रेलवे कुमाऊं के लिए चलाएगा 3 समर स्पेशल ट्रेनें, यहां जानें पूरा टाइम-टेबल

रेलवे कुमाऊं के लिए समर स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. (File)

रेलवे कुमाऊं के लिए समर स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. (File)

Good News: कुमाऊं के लिए रेलवे तीन नई ट्रेन शुरू करेगा. रेलवे को पर्यटन बढ़ने की उम्मीद है. पहली ट्रेन रामनगर-चंडीगढ़, दूसरी ट्रेन रामनगर-मुरादाबाद और तीसरी ट्रेन काठगोदाम-दिल्ली के बीच चलेगी.

  • Last Updated: March 27, 2021, 12:20 PM IST
  • Share this:
देहरादून. रेलवे ने गर्मी के पर्यटन सीजन को देखते हुए उत्तराखंड के लिए बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने यहां के लिए 3 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेनें अलग-अलग जगहों से चलकर कुमाऊं के काठगोदाम और रामनगर तक पहुंचेंगी. पहली ट्रेन रामनगर-चंडीगढ़, दूसरी ट्रेन रामनगर-मुरादाबाद और तीसरी ट्रेन काठगोदाम-दिल्ली के बीच चलेगी.

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह के मुताबिक रामनगर और चंडीगढ़ के बीच स्पेशल वीकली ट्रेन 5 से 26 अप्रैल के बीच चलेगी. ट्रेन हर हफ्ते में सोमवार को सुबह 5.35 पर चलेगी और दोपहर 1 .40 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. चंडीगढ़ से भी ट्रेन सोमवार को ही रामनगर के लिए चलेगी. चंडीगढ़ से ट्रेन शाम 4.05 पर रवाना होगी और रात 11. 35 पर रामनगर पहुंचेगी.

काठगोदाम-दिल्ली के बीच ये चलेगी ट्रेन

सिंह ने बताया कि काठगोदाम और दिल्ली के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन 30 मार्च से 30 अप्रैल तक चलेगी. ये ट्रेन रोज काठगोदाम से सुबह 9.5 पर दिल्ली के लिए रवाना होगी और दोपहर 3.25 पर दिल्ली पहुंचेगी. दिल्ली से ट्रेन शाम 4  बजे काठगोदाम के लिए चलेगी और रात 10.45 पर काठगोदाम पहुंचेगी.
रामनगर-मुराबाद के लिए 30 मार्च से ट्रेन

रामनगर-मुरादाबाद के बीच भी 30 मार्च से 30 अप्रैल तक स्पेशल ट्रेन चलेगी. ट्रेन रामनगर से हर सुबह 10.10 पर मुरादाबाद के लिए रवाना होगी और 11.45 पर रामनगर पहुंचेगी. मुरादाबाद से स्पेशल ट्रेन हर शाम 7.10 पर रामनगर के लिए रवाना होगी और रात 9 बजे रामनगर पहुंचेगी. इस ट्रेन से आम लोगों के साथ ही रामनगर आने वाले पर्यटकों को भी फायदा मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज