लाइव टीवी

उत्तराखंडः प्रमोशन में आरक्षण को लेकर नाराज हैं सरकारी कर्मचारी, कल दफ्तरों में ठप करेंगे कामकाज
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: February 13, 2020, 8:54 PM IST
उत्तराखंडः प्रमोशन में आरक्षण को लेकर नाराज हैं सरकारी कर्मचारी, कल दफ्तरों में ठप करेंगे कामकाज
कर्मचारी संघ के नेता ने कार्य बहिष्कार के ऐलान के बारे में दी जानकारी.

सरकार के निर्णय के खिलाफ प्रदेश के सभी जिला, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों में कार्य बहिष्कार कर धरना देंगे कर्मचारी.

  • Share this:
देहरादून. प्रमोशन में आरक्षण के मामले को लेकर प्रदेशभर के सरकारी कर्मचारियों में जबर्दस्त नाराजगी है. शुक्रवार को इस कारण प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में कामकाज प्रभावित होने की आशंका है. जनरल और ओबीसी कर्मचारियों ने इस निर्णय के खिलाफ कार्य बहिष्कार पर जाने का ऐलान कर दिया है. कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने जिला, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों के कर्मचारियों से अपील की है कि वे कार्य बहिष्कार कर सरकार के निर्णय के खिलाफ धरना दें.

सचिवालय तक निकालेंगे रैली
सरकारी कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के ऐलान को लेकर जनरल ओबीसी इम्प्लायज यूनियन के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा कि राज्यभर के कर्मचारी शुक्रवार को कार्य बहिष्कार आंदोलन में शामिल होंगे. कर्मचारियों की मांग है कि सरकार आरक्षण को खत्म कर प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू करे. जोशी ने बताया कि जनरल ओबीसी कर्मचारी संघ के साथ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने भी सभी कर्मचारियों से जिला, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों पर कार्य बहिष्कार कर धरना देने की अपील की है. देहरादून में सभी कर्मचारियों से परेड ग्राउंड में इकट्ठा होने को कहा गया है, जहां से सचिवालय तक रैली निकाली जाएगी.

सरकार ने दी दलील

इधर, कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के ऐलान को लेकर सरकार की ओर से भी बयान दे दिया गया है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार सभी कर्मचारियों के हित का ध्यान रख रही है. सरकार ऐसा कोई निर्णय नहीं लेगी, जिससे कर्मचारियों का नुकसान हो.

उत्तराखंडः टिहरी में शराब के नशे में बच्चे को मार दी गोली, हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर