लाइव टीवी

रिकॉर्ड तोड़ संख्या में आए पर्यटक, सीएम रावत ने कहा- पर्यटन कारोबार को बढ़ाना चाहती है सरकार

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: November 18, 2019, 11:13 PM IST
रिकॉर्ड तोड़ संख्या में आए पर्यटक, सीएम रावत ने कहा- पर्यटन कारोबार को बढ़ाना चाहती है सरकार
उत्तराखंड सरकार साल के 365 दिन तक पर्यटकों के लिए माहौल तैयार करने की दिशा में काम कर रही है.

उत्तराखंड में इस बार चारों धामों (Char Dham) में पहले की तुलना में बहुत ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे. आंकड़ों के लिहाज से देखें तो प्रदेश में इस बार पर्यटकों की संख्या में करीब 36 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ पर्यटकों (Record Breaking Number of Tourists) की मौजूदगी से राज्य सरकार गदगद है. अब सरकार राज्य में साल के 365 दिन तक पर्यटकों के लिए माहौल तैयार करने की दिशा में काम कर रही है. दरअसल उत्तराखंड में इस बार चारों धामों (Char Dham) में पहले की तुलना में बहुत ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे. आंकड़ों के लिहाज से देखें तो प्रदेश में इस बार पर्यटकों की संख्या में करीब 36 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. इसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार काफी उत्साहित है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि सरकार पर्यटन और सर्विस सेक्टर को बढ़ाना चाहती है और इसके लिए काम भी कर रही है. इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति समेत तमाम वीआईपी उत्तराखंड पहुंच रहे हैं.

श्रद्धालुओं में सकारात्मक संदेश गया

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पहले अवधारणा थी कि वीआईपी उत्तराखंड में आते हैं तो उससे अव्यवस्था फैलती है, जो कि एक गलत विचार है. उन्होंने कहा कि वीआईपी के उत्तराखंड आने से श्रद्धालुओं में भी एक सकारात्मक संदेश जाता है.

ये भी पढ़ें - पांडुकेश्वर पहुंची भगवान उद्धव, भगवान कुबेर की डोली... 6 माह यहीं होंगे दर्शन

ये भी पढ़ें - उत्तराखंड पंचायत चुनाव: हरियाणा-हिमाचल से हो रही थी अवैध शराब की सप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...