Home /News /uttarakhand /

बड़ी खबर : उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, तीन जिलों के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने का आदेश स्थगित

बड़ी खबर : उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, तीन जिलों के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने का आदेश स्थगित

बद्रीनाथ चारों धामों में प्रमुख हैं.

बद्रीनाथ चारों धामों में प्रमुख हैं.

Chardham Yatra: उत्तराखंड सरकार ने राज्‍य के तीन जिले के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है. इससे पहले सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए यात्रा शुरू करने का ऐलान किया था.

    देहरादून. उत्तराखंड सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है. इस बाबत तीरथ सिंह रावत सरकार के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा, 'चारधाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) में सुनवाई चल रही है. 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर फिर से विचार करेगी.

    बता दें कि इससे पहले सरकार द्वारा चारधाम यात्रा को जिलास्तर पर अनुमति दी गई थी, लेकिन आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी थी. सरकार ने जिन जिलों को यात्रा की अनुमति दी थी उनमें चमोली जिले के यात्री बद्रीनाथ धाम के दर्शन, रुद्रप्रयाग जिले की केदारनाथ धाम के दर्शन और उत्तरकाशी जिले के यात्री गंगोत्री यमुनोत्री धाम के दर्शन करने का नियम बनाया था. हालांकि सरकार ने अब आदेश स्थगित कर दिया है. फिलहाल केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में ​केवल पुजारियों को पूजा अर्चना संबंधी गतिविधियां कर पाने की अनुमति है.

    उत्तराखंड में रियायतों के साथ 22 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
    कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 15 से 22 जून तक कुछ छूट के साथ कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का ऐलान किया है. सरकार द्वारा दी गई छूट के तहत राजस्व कोर्ट में 20 केस तक की सुनवाई हो सकेगी. इसके अलावा, शादी और अंत्येष्टि में 50 लोगों की संख्या को अनुमति दी गई है. विक्रम ऑटो को चलाने की अनुमति दी गई है. 16, 18 और 21 जून को परचून, जनरल मर्चेंट की दुकानों के साथ ही शराब समेत अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान भी खोले जाएंगे. इन दुकानों को खोलने का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक रखा गया है. इसके अलावा, फल, सब्जी डेयरी और मिठाई की दुकानें रोज खुल सकेंगी. इन दुकानों की टाइमिंग भी सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक होगी. इसके अतिरिक्त 16 और 21 जून को स्टेशनरी और किताबों की दुकानें भी खुली रहेंगी.

    Tags: Badrinath, Chamoli district, Char Dham Yatra, Char Dham Yatra Postponed, CM Tirath Singh Rawat, Nainital high court, Rudraprayag district, Rudraprayag news, Uttarakhand Government, Uttarkashi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर