vidhan sabha election 2017

मानव तस्करी की जांच के लिए जल्द गठित होगी एसआईटी: रेखा आर्य

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 3:35 PM IST
मानव तस्करी की जांच के लिए जल्द गठित होगी एसआईटी:  रेखा आर्य
मानव तस्करी पर ममता आर्या ने जताई चिंता, बोली जल्द गठित होगी एसआईटी.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 3:35 PM IST
उत्तराखंड में मानव तस्करी के मामलों को लेकर बाल संरक्षण आयोग बेहद गंभीर नजर आ रहा है. राज्य में मानव तस्करी को लेकर बाल संरक्षण आयोग ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री को पत्र लिखने के बाद प्रदेश में महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने भी प्रदेश में बढ़ती महिला तस्करी पर चिंता जाताई है.

महिला एवं बाल विकास मत्री रेखा आर्या ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में बच्चों की तस्करी का मामला अति गंभीर विषय है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बच्चों की तस्करी के मामले में वो पहले ही मुख्यमंत्री से बात कर चुकी हैं और मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि वे जल्द ही मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन करेंगे.

रेखा आर्या ने कहा कि एसआईटी का गठन करना मुख्यमंत्री के अधिकार में आता है इसलिए वे उम्मीद कर रही हैं कि मुख्यमंत्री जल्द से जल्द एसआईटी का गठन करें ताकि प्रदेश में बच्चों की तस्करी में लगे हुए अराजक तत्वों को सजा दिलाई जा सके.

प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने इस मामले में कहा कि निश्चित तौर पर ये काफी चिंताजनक मामला है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीते कुछ महीनों में बच्चों और मानव तस्करी के प्रकरण सामने आए हैं. यशपाल आर्य ने कहा कि मामले की राज्य सरकार जांच कराएगी और जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर