लाइव टीवी

GRD गैंग रेपः बाल आयोग ने उठाए एक नर्सिंग होम पर सवाल, CMS को पता ही नहीं

News18 Uttarakhand
Updated: September 20, 2018, 7:47 PM IST
GRD गैंग रेपः बाल आयोग ने उठाए एक नर्सिंग होम पर सवाल, CMS को पता ही नहीं
मामले में बाल आयोग की अध्यक्ष ने सीधे तौर पर एक नर्सिंग होम पर सवाल उठा दिए हैं.

बच्ची की सहेलियां, स्कूल प्रंबधन, आया लगातार उसका मानसिक शोषण करते रहे. बच्ची को लगातार डराया धमकाया गया और उस पर गर्भपात करवाने के लिए दबाव बनाया गया.

  • Share this:
GRD वर्ल्ड स्कूल में छात्रा से दुष्कर्म का मामला उलझता ही जा रहा है. मामले में बाल आयोग की अध्यक्ष ने सीधे तौर पर एक नर्सिंग होम पर सवाल उठा दिए हैं. आयोग की अध्यक्ष का कहना है कि बच्ची का अबॉर्शन करवाने के लिए राजपुर रोड स्थिति एक नर्सिंग होम से बच्ची को गोलियां दिलवाई गईं. और स्कूल की आया मंजू गुप्ता ने बच्ची को काढ़ा पिलाया, जिससे बच्ची का अबॉर्शन हुआ.

जीआरडी वर्ल्ड स्कूल में एक महीने पहले बच्ची का शारीरिक शोषण होने के मामले में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. बच्ची की सहेलियां, स्कूल प्रंबधन, आया लगातार उसका मानसिक शोषण करते रहे. बच्ची को लगातार डराया धमकाया गया और उस पर गर्भपात करवाने के लिए दबाव बनाया गया.

आया मंजू गुप्ता जहां उसे काढ़ा पिलाती रहीं तो राजपुर रोड स्थित एक नर्सिंग होम से बच्ची को दवाई दी गई जिससे उसका गर्भपात हुआ. बाल आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने न्यूज़ 18 को बताया कि आयोग नर्सिंग होम पर एक्शन लेने की  पूरी तैयारी में है.

जब इस मामले में चीफ मेडिकल ऑफिसर एसके गुप्ता ने नर्सिंग होम की भूमिका के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया और कहा कि अगर ऐसा हुआ है और लिखित शिकायत मिलती है तो नर्सिंग होम के ख़िलाफ़ एक्शन लिया जाएगा.

स्कूल में छात्रा से दुराचार बेहद डरावने वाली घटना है और इससे भी डराने वाला है इस वारदात को छुपाने की सुनियोजित कोशिश. चिंताजनक यह भी है कि शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस शर्मनाक घटना को रोज़मर्रा के मामले की तरह ले रहे हैं और अगर इस मामले में ज़िम्मेदार पक्षों-अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षा के हब देहरादून के लिए अपनी साख बनाए रखना आसान नहीं होगा?

(भारती सकलानी की रिपोर्ट)

शासनादेश जारी कर भूल गया शिक्षा विभाग, किसी स्कूल में झांका तक नहीं'‘स्कूल में गैंग रेप पर ख़ामोश क्यों हैं निजी स्कूलों के संगठन’ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2018, 7:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर