महिला का सौदा करने हरियाणा से उत्तराखंड आए थे 6 लोग, पहुंचे सलाखों के पीछे

महिला का सौदा 40 हजार में तय हुआ था.

महिला का सौदा 40 हजार में तय हुआ था.

महिला ने मौका देखकर पुलिस से इसकी शिकायत कर डाली. हल्द्वानी के एसपी सिटी जगदीश चंद्र के मुताबिक पुलिस ने मौके से हरियाणा के रहने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया. बिचौलिया अभी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

  • Share this:
हल्द्वानी. हल्द्वानी में पुलिस के एंटी-ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने छह ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो एक महिला को खरीदकर उत्तराखंड से हरियाणा ले जाना चाहते थे. महिला ने मौका देखकर पुलिस से शिकायत कर डाली. फिर क्या था, पुलिस ने हरियाणा के पानीपत निवासी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि महिला को बेचने वाला बिचौलिया अभी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. महिला का सौदा 40 हजार में तय हुआ था.

महिला नेपाल मूल की है. उसकी शादी बिहार निवासी एक शख्स से हुई थी. महिला को एक अन्य युवक ने हरियाणा से आए लोगों के हाथ बेचने का प्लान बना डाला. वो भी महज 40 हजार रुपये में. जिस महिला का सौदा हो रहा था, उसके मुताबिक वो पहले से विवाहित है और उसका विवाह बिहार के एक युवक से हुआ था और उसकी एक बेटी भी है. उसका अपने पति से विवाद चल रहा था. ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में अपनी बहन के घर आकर रहने लगी. बहन के पड़ोस में ही राकेश नाम का शख्स भी रहता था, जिससे महिला की बातचीत शुरू हो गई.

राकेश ने काम दिलाने के बहाने महिला को हल्द्वानी बुला लिया. इसी दौरान महिला को पता लगा कि राकेश ने उसका हरियाणा के रहने वाले कुछ लोगों से सौदा कर दिया है. और ये सौदा काम को लेकर नहीं बल्कि उसकी शादी को लेकर था. हरियाणा के जिन लोगों से सौदा हुआ था, वो लोग उसे लेने आए हुए थे. महिला को बातचीत के दौरान पता लगा कि जो छह लोग हरियाणा से उसे लेने आए हैं, उसमें से एक अधेड़ व्यक्ति उससे शादी करना चाहता है. महिला ने मौका देखकर पुलिस से इसकी शिकायत कर डाली. हल्द्वानी के एसपी सिटी जगदीश चंद्र के मुताबिक पुलिस ने मौके से हरियाणा के रहने वाले छह लोगों रमेश चंद्र, मनजीत, महेंद्र, जोगेंद्र, राजेश और बलेदीन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 370 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इनकी कार को भी पुलिस ने सीज कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज