Home /News /uttarakhand /

'BJP में वापसी की बातें बकवास'.. हरक सिंह का बड़ा बयान - 'और विकल्प हैं, कांग्रेस का बहुत इंतजार नहीं करूंगा'

'BJP में वापसी की बातें बकवास'.. हरक सिंह का बड़ा बयान - 'और विकल्प हैं, कांग्रेस का बहुत इंतजार नहीं करूंगा'

हरक सिंह रावत ने हरीश रावत पर भी बड़ा बयान दिया.

हरक सिंह रावत ने हरीश रावत पर भी बड़ा बयान दिया.

Politics of Uttarakhand : हरक सिंह रावत ने न्यूज़18 के साथ खास बातचीत करते हुए कुछ बातें एकदम साफ कर दी हैं. एक दो दिन में कोई बड़ा फैसला कर लेने की बात करते हुए उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) के कद को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. दूसरी तरफ, भाजपा में वापसी करने को लेकर आ रही खबरों को हरक सिंह ने पूरी ​तरह नकारते हुए ये भी साफ कर दिया कि भाजपा में वो माफी (Harak Singh Apology) नहीं मांगेंगे बल्कि अब अगर बड़े नेता उन्हें पर्सनली बुलाकर बात करेंगे तो वह कोई विचार करेंगे. जानिए हरक सिंह रावत का मूड क्या है.

अधिक पढ़ें ...

रचना

नई दिल्ली/देहरादून. भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद से हटाकर पार्टी से बर्खास्त कर दिए गए हरक सिंह रावत की कांग्रेस वापसी की खबरों के बाद अचानक भाजपा में वापसी की खबरें आईं तो सियासी गलियारों में सनसनी फैल गई. इन खबरों को गलत बताते हुए हरक सिंह रावत ने न्यूज़18 से साफ कहा कि भाजपा में वापसी को लेकर कई चैनलों पर जो ख़बरें चल रही हैं, वो निराधार हैं. न्यूज़18 ने आज यानी शुक्रवार सुबह भी बताया था कि इन खबरों में कोई दम नहीं है और अब खुद हरक सिंह रावत ने विस्तार से पूरे मामले पर बात करते हुए साफ कह दिया कि उनके पास कई विकल्प खुले हुए हैं.

हरक सिंह ने कहा, ‘मेरी वापसी को लेकर कोई बात भाजपा के साथ नहीं हुई. गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा जी का फोन ज़रूर आया था. उन्होंने मुझसे पूछा कि ये सब क्या हो गया, तो मैंने उन्हें बताया कि सोशल मीडिया पर ग़लत ख़बरें चलने के कारण भाजपा ने गलतफहमी में ऐसा गलत फैसला लेकर मुझे पार्टी से निकाल दिया. तब उन्होंने कहा कि वह पार्टी में इस बारे में बात करेंगे. बस इतनी ही बात हुई.’ हरक सिंह ने साफ तौर पर कहा कि अब अगर राष्ट्रीय नेतृत्व अपनी गलती मानेगा तो वह भाजपा में वापसी पर सोचेंगे. उन्होंने कहा कि वह पर्सनली बात करने को तैयार हैं लेकिन माफी मांगने जैसी कोई बात नहीं है.

‘हरीश रावत का कद पार्टी से भी बड़ा’
भाजपा से बर्खास्त किए जाने के बाद से ही करीब पांच दिनों से खबरें चल रही हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनके समर्थक हरक सिंह की कांग्रेस में वापसी के विरोध में हैं. हरीश रावत को लेकर हरक ने कहा कि उत्तराखंड में हरीश रावत का क़द पार्टी से भी बड़ा है. मैं तो यहां तक कहूंगा कि भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात न करें तो यहां बाक़ी सभी नेताओं से उनका क़द बड़ा है.

कांग्रेस का कब तक इंतज़ार करेंगे हरक?
इस हफ्ते रोज़ यही खबर आ रही है कि कांग्रेस में हरक अब शामिल किए जाएंगे या तब, लेकिन अब तक कुछ नतीजा नहीं निकला है. इस पर हरक ने कहा, ‘मैं अब ज़्यादा इंतज़ार नहीं करूंगा. शनिवार शाम तक या रविवार सुबह तक मैं अपना फ़ाइनल निर्णय ले लूंगा. अगर कांग्रेस में मेरी जॉइनिंग होती है तो ठीक, नहीं तो मुझे मेरे पास और भी विकल्प हैं. मैं उस पर बात करूंगा परसों सुबह के बाद.’

Tags: Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर