Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Politics: हरक सिंह को कांग्रेस से मिली हरी झंडी, पुरोला से दुर्गेश्वर लाल ने दिया झटका

Uttarakhand Politics: हरक सिंह को कांग्रेस से मिली हरी झंडी, पुरोला से दुर्गेश्वर लाल ने दिया झटका

हरक सिंह रावत जल्द ही कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं.

हरक सिंह रावत जल्द ही कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले "तू डाल डाल मैं पात पात" का खेल चल रहा है. एक तरफ प्रियंका मौर्य (Priyanka Maurya) के तौर पर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (UP Congress) को झटके लगे हैं, तो उत्तराखंड में भी यह सिलसिला जारी है. पुरोला (Purola Assembly Seat) में कांग्रेस को झटका लग रहा है, जहां से एक निर्दलीय नेता रहे दुर्गेश्वर लाल अब भाजपा के पाले में जा रहे हैं. वहीं, हरक सिंह का कांग्रेस में लौटना लगभग तय हो गया है हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड की राजनीति में दलबदल को लेकर बराबर हलचल बनी हुई है, तो टिकटों की घोषणा से ऐन पहले कई नाम राजनीतिक पार्टियों में शामिल होने के कारण सुर्खियों में हैं. भाजपा से निष्कासित किए गए हरक सिंह रावत को कांग्रेस में आखिरकार दोबारा एंट्री मिलने की खबरें आ रही हैं. पिछले तीन दिनों से कांग्रेस के दरवाज़े पर शिद्दत से दस्तक दे रहे हरक की वापसी का ही नहीं बल्कि चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ होता दिख रहा है. इधर, दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत के बीजेपी जॉइन करने के बाद बीजेपी को एक और बढ़त मिल रही है. कांग्रेस जॉइन करने वाले नेता दुर्गेश्वर लाल अब भाजपा जॉइन करेंगे.

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस हाईकमान ने हरक सिंह रावत की पार्टी में वापसी को लेकर मन बना लिया है. यही नहीं, उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने के लिए भी पार्टी में अंदरूनी स्तर पर सकारात्मक फैसला हो जाने की भी खबरें हैं. इससे पहले तीन दिनों से ज़्यादा समय से हरक सिंह रावत कांग्रेस में वापसी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी खुले तौर पर माफी मांग चुके थे, जिसके बाद हरीश रावत ने भी उन्हें माफ कर देने के संकेत दिए थे. अब कांग्रेस में हरक सिंह की वापसी को लेकर आधिकारिक पुष्टि का इंतज़ार किया जा रहा है.

    पुरोला से मिल सकता है लाल को टिकट
    भाजपा जॉइन करने जा रहे दुर्गेश्वर लाल को पार्टी पुरोला से टिकट दे सकती है. खबरें आ रही हैं कि 2017 में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले लाल अब भाजपा का दामन थामने के मूड में हैं, जिन्होंने पिछले साल नवंबर यानी करीब दो महीने पहले ही कांग्रेस जॉइन की थी. पिछले चुनाव में निर्दलीय लड़ने वाले लाल को 13805 वोट मिले थे.

    Tags: Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Election

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर