लाइव टीवी

कैबिनेट मंत्री को कोर्ट ने दी एक घंटे कठघरे में खड़े रहने की सजा, जानिए क्या है मामला
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: February 7, 2020, 6:09 PM IST
कैबिनेट मंत्री को कोर्ट ने दी एक घंटे कठघरे में खड़े रहने की सजा, जानिए क्या है मामला
उत्तराखंड सरकार में वन मंत्री हरक सिंह रावत अभी कोटद्वार विधानसभा से विधायक हैं. (फ़ाइल फ़ोटो)

एफ़आईआर निरस्त कराने के लिए हरक सिंह हाईकोर्ट गए थे लेकिन उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया.

  • Share this:
देहरादून. कोर्ट (Court) के समन की अनदेखी पर प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री को एक घंटे तक कठघरे में खड़े रहने की सज़ा झेलनी पड़ी. यह मंत्री हैं हरक सिंह रावत. हालांकि हरक सिंह रावत के आग्रह करने पर कोर्ट ने आधे घंटे बाद उन्हें बैठने की अनुमति दे दी. कमाल की बात यह है कि हरक सिंह रावत ने इसे भी हल्के में ही लेने का फ़ैसला किया है.

यह है मामला
उत्तराखंड सरकार में वन मंत्री हरक सिंह रावत अभी कोटद्वार विधानसभा से विधायक हैं. इससे पहले 2012 में वह रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर आए थे. 2012 चुनाव के दौरान ही आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में हरक सिंह रिटर्निंग अफ़सर से भिड़ गए थे.

बात इतनी बढ़ गई थी कि रिटर्निंग अफ़सर ने हरक सिंह के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करवा दी थी. मामला कोर्ट में पहुंच गया और कोर्ट से हरक सिंह को पेशी के लिए एक से ज़्यादा समन जारी किए गए, लेकिन कैबिनेट मंत्री हरक सिंह लगातार इनकी अनदेखी करते रहे.


हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को लगा कि मामला गंभीर हो रहा है तो वह एफ़आईआर निरस्त कराने के लिए हाईकोर्ट चले गए थे. लेकिन पिछले दिनों हाईकोर्ट ने भी उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद सीजेएम कोर्ट रुद्रप्रयाग के समन पर गुरुवार को हरक सिंह रावत व्यक्तिगत रूप से पेश हुए.

इस पर कोर्ट ने उन्हें सज़ा के रूप में एक घंटे तक कठघरे में खड़े रहने के आदेश दिए. हालांकि हरक सिंह की अपील पर कोर्ट ने आधे घंटे बाद उन्हें बैठने की इजाज़त दे दी. इसके बाद इस मामले में हरक सिंह रावत को ज़मानत भी मिल गई.

नहीं लिया सबक
लेकिन कमाल की बात यह है कि हरक सिंह रावत इससे सबक लेते नज़र नहीं आ रहे हैं. रामनगर में पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने हंसकर कहा कि यह आचार संहिता उल्लंघन का मामूली मामला है और जब आप राजनीति में होते हैं तो ऐसा होता ही रहता है.

ये भी देखें:- 

CBI जांच मामले में हरक सिंह रावत वापस ले सकते हैं अपनी याचिका

स्टिंग केस में CBI ने हरीश रावत, हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा पर किया केस दर्ज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर