लाइव टीवी

हरीश रावत की सीएम त्रिवेंद्र को दो-टूक... गैरसैंण में सत्र करे, पहुंचेंगे सभी कांग्रेसी विधायक

Vijay Vardhan | News18 Uttarakhand
Updated: November 22, 2019, 3:57 PM IST
हरीश रावत की सीएम त्रिवेंद्र को दो-टूक... गैरसैंण में सत्र करे, पहुंचेंगे सभी कांग्रेसी विधायक
हरीश रावत पिथौरागढ़ में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री (Ex Chief Minister) ने कहा कि ठंड के नाम पर पहाड़ को बदनाम (don’t defame hills) न करे सरकार, दूसरे पहाड़ी राज्यों में भी सर्दियों में होते हैं सत्र

  • Share this:
पिथौरागढ़. गैरसैंण (Gairsain) में विधानसभा सत्र (Assembly Session) आयोजित करने को लेकर सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Singh Rawat) के बयान पर पूर्व सीएम हरीश रावत (Ex CM Harish Rawat) ने कड़ी नाराजगी जताई और कहा कि सरकार ठंड का बहाना बनाकर पहाड़ को बदनाम कर रही है. रावत ने कहा कि सरकार गैरसैंण में विधानसभा सत्र आयोजित कराए और वह वादा करते हैं कि कांग्रेस के सबसे सीनियर विधायक (All Senior congress citizens) सत्र में मौजूद रहेंगे. रावत ने कहा कि अन्य पहाड़ी राज्यों में विधानसभा के सत्र आयोजित होते हैं लेकिन वहां की सरकारों ने कभी भी ठंड का बहाना नहीं बनाया.

यह कहा था सीेएम ने 

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सर्दियों में गैरसैंण में विधानसभा सत्र न कराए जाने की बड़ी वजह ठंड को बताया था. उन्होंने तर्क दिया था कि बहुत से विधायक बुजुर्ग हैं और उनकी बात सरकार को सुननी होती है.

मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष के बयान पर टिप्पणी करते हुए यह भी कहा था कि सत्र कहां करवाना है यह सरकार की ज़िम्मेदारी होती है और वही तय करती है.

प्रेमचंद अग्रवाल की सलाह 

इससे पहले गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सरकार को गैरसैंण में शीतकालीन सत्र आयोजित करने की सलाह दी थी और कहा था कि साल में कम से कम एक बार गैरसैंण में विधानसभा सत्र आयोजित करना चाहिए.

अग्रवाल ने गुरुवार को यह भी कहा था कि चूंकि सिर्फ़ विधानसभा सत्र की तारीख का ऐलान सरकार ने किया है इसलिए गैरसैंण में सत्र आयोजित करने की संभावना अभी ख़त्म नहीं हुई है.
Loading...

कुंजवाल भी तैयार 

गुरुवार को ही मुख्यमंत्री के सर्दियों में गैरसैंण में सत्र आयोजित करने से बुजुर्ग विधायकों को दिक्कत होने की आशंका पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद कुंजवाल ने भी ऐतराज़ जता दिया था. जागेश्वर के कांग्रेसी विधायक कुंजवाल ने कहा था कि सरकार गैरसैंण में सत्र करवाए, वह चलने को तैयार हैं.

ये भी देखें: 

गैरसैंण पर अभी सस्पेंस ही रहने दोः त्रिवेंद्र सिंह रावत 

गैरसैंण वासियों ने एक बार फिर हराया सत्‍तारूढ़ दल के प्रत्‍याशी को 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...