Home /News /uttarakhand /

harish rawat criticizes cabinet ministers of pushkar singh dhami govt 100 days warns dhan singh rawat too

Dhami Govt के 100 दिन : Harish Rawat ने इन मंत्रियों पर कसे तंज, सहकारिता मंत्री के घर उपवास की चेतावनी दी

धामी सरकार के मंत्रियों पर हरीश रावत ने कटाक्ष किए.

धामी सरकार के मंत्रियों पर हरीश रावत ने कटाक्ष किए.

पुष्कर सिंह धामी ने 21 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी पारी शुरू की थी. उनकी इस दूसरी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उनकी कैबिनेट के मंत्रियों को आड़े हाथों लेते हुए उन पर बेतुके बयान देने और कलह मचाने के कटाक्ष किए.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार के 100 दिन आज 30 जून को पूरे होने के मौके पर एक तरफ सरकार कई तरह के कार्यक्रमों में व्यस्त है, तो दूसरी तरफ विपक्ष का कहना है कि इतने समय में सरकार ने कुछ नहीं किया है. कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने हालांकि 100 दिनों के समय को सरकार के आंकलन के लिए कम माना लेकिन इशारों में उन्होंने धामी कैबिनेट के मंत्रियों की खिंचाई ज़रूर कर दी. यही नहीं, रावत ने तीन दिन बाद कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के घर के बाहर मोर्चा खोलने की चेतावनी भी दी.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चेतावनी देते हुए कहा कि वह कॉपरेटिव विभाग संभालने वाले मंत्री धनसिंह रावत के घर के बाहर उपवास पर बैठेंगे. सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए रावत ने लिखा कि उत्तराखंड के हिस्से के यूरिया की स्मगलिंग की जा रही है और किसानों को खाद, यूरिया दे पाने में कॉपरेटिव विभाग लाचार हो गया है. ‘हालात ऐसे बन गए हैं कि मैं मंत्री जी के घर के बाहर उपवास पर बैठने को मजबूर हो रहा हूं.’ हालांकि रावत ने दो से तीन​ दिनों का समय धनसिंह रावत को ज़रूर दिया है.

‘धामी सरकार के पास बताने को कुछ नहीं!’
हरीश रावत ने अपने बयान में कहा कि 100 दिनों में बताने के लिए कोई उपलब्धि सरकार के पास नहीं है. ‘अलबत्ता उनके पास बताने के लिए यही है कि उनके मंत्री वरिष्ठ नौकरशाहों से लड़ाई झगड़े करते फिर रहे हैं. और उनके एक मंत्री जहां जा रहे हैं, वहां कोई धाम बनाने या उत्तराखंड में जगह जगह स्विटज़रलैंड बनाने के बयान देते फिर रहे हैं.’ अपने इस बयान के ज़रिये रावत ने दो मंत्रियों रेखा आर्य और सतपाल महाराज पर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें : तबादलों पर खींचतान: मंत्री रेखा आर्या ने तलब की सचिव की ACR, अब दिल्ली से आकर CM धामी करेंगे फैसला!

गौरलतब है कि रेखा आर्य हाल में तबादलों को लेकर नौकरशाही से भिड़ती हुई नज़र आई थीं. आर्य ने खाद्य विभाग के सचिव पर मनमानी करने, मंत्री की बात न मानने जैसे आरोप लगाते हुए डीएसओ के तबादले किए जाने पर मुख्यमंत्री तक शिकायत पहुंचाई थी. दूसरी तरफ, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज चार धाम यात्रा शुरू होने और चरम पर चलने के दौरान विदेश यात्रा पर गए थे, जिसे लेकर उनक खासी आलोचना विपक्ष ने की थी क्योंकि धामी सरकार ने चार धाम के लिए दो मंत्रियों को केदारनाथ व बद्रीनाथ में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए प्रभार दे दिया था.

Tags: Harish rawat, Pushkar Singh Dhami

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर