हरीश-किशोर ने राजबब्बर को दी जन्मदिन की बधाई, तो बीजेपी ने पूछा- कहां हैं राज्यसभा सांसद?

उत्तराखंड के 3 राज्य सभा सांसदों में से एक राजबब्बर 68 साल के हो चुके हैं.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे राजबब्बर (Rajbabbar) शायद ही कभी उत्तराखंड में दिखाई दिए और प्रदेश के किसी मुद्दे को राज्यसभा में उठाया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के 3 राज्यसभा सांसदों में से एक राजबब्बर (Rajbabbar) 68 साल के हो चुके हैं. जन्मदिन के मौके के पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी लेकिन 2015 के बाद किसी ने यह सवाल नहीं पूछा कि कांग्रेस नेता, अभिनेता और उत्तराखंड के राज्य सभा सांसद हैं कहां? उत्तराखंड को लेकर राजबब्बर की गैरमौजूदगी को अब बीजेपी (BJP) ने मुद्दा बना लिया है. बीजेपी का कहना है कि जन्मदिन की बधाई से पहले कांग्रेस यह बताए कि प्रदेश के राज्य सभा सांसद हैं कहां?

कांग्रेसी भी हुए दुखी 

कांग्रेस के जिन नेताओं के कार्यकाल में राजबब्बर 2015 में राज्यसभा सांसद बने उनमें हरीश रावत और किशोर उपाध्याय शामिल हैं. इन्हीं दो नेताओं ने राजबब्बर को बधाई भी दी है, लेकिन बाकी कांग्रेसियों में राजबब्बर के जन्मदिन पर कोई उत्साह नहीं दिखा. कांग्रेस के बाकी नेता तो अपने राज्य सभा सांसद की उत्तराखंड न आने की आदत से परेशान हो चुके हैं.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि किसी दूसरे राज्य के नेता को राज्यसभा भेजा ही नहीं जाना चाहिए और नेता को अपनी जनता के साथ न्याय करना चाहिए. प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत का कहना है कि साफ़ देखा जा सकता है कि बधाई कौन दे रहा है. उन्होंने तो राजबब्बर को इस बात की बधाई दी कि उनका कार्यकाल पूरा होने वाला है.

harish rawat, kishor upddhyaya tweets, जन्मदिन के मौके के पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी.
जन्मदिन के मौके के पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी.


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अच्छा होता राजबब्बर अपना जन्मदिन उत्तराखंड में मनाते, जहां से वह राज्यसभा में सांसद हैं.

5 महीने ही बचा है कार्यकाल

एक्टर और लीडर राजबब्बर का उत्तराखंड से बतौर राज्यसभा सांसद कार्यकाल खत्म होने वाला है. मार्च 2015 में राजबब्बर उत्तराखंड की 3 राज्य सभा सीट में से एक सीट से सांसद चुने गए थे. दरअसल नवंबर 2014 में सांसद चुनी गईं मनोरमा डोबरियाल शर्मा का फरवरी 2015 में निधन हो गया था.



इसके बाद कांग्रेस की तरफ़ से राजबब्बर राज्य सभा पहुंचे. उनका कार्यकाल इसी साल 25 नवंबर को ख़त्म हो रहा है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे राजबब्बर शायद ही कभी उत्तराखंड में दिखाई दिए और शायद ही उन्होंने उत्तराखंड के किसी मुद्दे को सदन में उठाया, जहां का वह प्रतिनिधित्व करते रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.