• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • वर्षा ऐप वाले वायरल VIDEO पर हरीश रावत का कटाक्ष, 'धनसिंह रावत को भारत रत्न दिलवा दें CM धामी'

वर्षा ऐप वाले वायरल VIDEO पर हरीश रावत का कटाक्ष, 'धनसिंह रावत को भारत रत्न दिलवा दें CM धामी'

धनसिंह रावत और हरीश रावत. (File Images)

धनसिंह रावत और हरीश रावत. (File Images)

सोशल ​मीडिया पर उत्तराखंड के मंत्री का बयान वायरल हुआ तो लोगों ने उनके दावे को अवैज्ञानिक करार देते हुए मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया. कांग्रेस के चुनाव अभियान के प्रमुख हरीश रावत भी इसमें पीछे नहीं रहे.

  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन मंत्री ध​नसिंह रावत का एक अजीबोगरीब बयान सोशल मीडिया पर ट्रेंड बना हुआ है क्योंकि लोग ही नहीं, विपक्षी नेता भी इसे अच्छा खासा ट्रोल कर रहे हैं. अनिश्चित और अनियमित बारिश को लेकर धनसिंह रावत एक वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि ‘एक ऐसा ऐप बन रहा है, जो बारिश को आगे पीछे या कम ज़्यादा कर सकेगा’. अब इस बयान के बाद धनसिंह रावत पर कटाक्ष करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस उपलब्धि के लिए उनका नाम भारत रत्न के लिए प्रस्तावित कर देना चाहिए.

    मामला यह है कि सोमवार को डॉ. धनसिंह रावत का एक बयान सोशल मीडिया पर ट्रेंड बन गया, जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि ऐसे राज्य जो बारिश की अनियमितता और अनिश्चितता से पीड़ित हैं, उनके लिए यह ऐप बहुत कारगर साबित होगा. यही नहीं, रावत ने यह भी कहते दिखाई दिए कि वो भारत सरकार को इस ऐप के बारे में एक प्रेज़ेंटेशन देने जा रहे हैं और इसे अनुमति मिली तो यह अभूतपूर्व साबित होगा. इस वीडियो के वायरल होते ही इस अवैज्ञानिक बयान पर खासी प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में और एक हफ्ते बढ़ा कोविड कर्फ्यू, जानिए 7 सितंबर तक कैसे रहेंगे नियम

    हरीश रावत ने चलाया व्यंग्य बाण
    उत्तराखंड में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां हैं तो ऐसे में कांग्रेस ने धनसिंह रावत के बयान को एक मौके की तरह लिया. कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि फेसबुक लाइव स्टेटमेंट देखा, जिसमें धनसिंह रावत उत्तराखंड ही नहीं, पूरे देश में बारिश की चुनौतियों से निपटा जा सकेगा. आखिर में चुटकी लेते हुए हरीश रावत ने लिखा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चाहिए कि वह ‘धनसिंह जी का नाम भारत रत्न के लिए प्रस्तावित कर दें’.

    ये भी पढ़ें : नैनीताल में दो सड़क हादसों में एक मौत, 5 घायल, 200 फीट गहरी खाई में गिरी कार

    हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि धनसिंह रावत का बयान किस संदर्भ में है क्योंकि सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत छोटा है. फिर भी माना जा रहा है कि उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों में बारिश ज़्यादा और मैदानी इलाकों में बारिश कम होने को लेकर यह बयान आया है. पिछले करीब डेढ़ हफ्ते के दौरान उत्तराखंड में बारिश के कहर से जुड़ी खबरें लगातार आती रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज