Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: हरीश रावत अब रामनगर नहीं यहां से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 5 चेहरे बदले, देखें नई लिस्ट

Uttarakhand Election: हरीश रावत अब रामनगर नहीं यहां से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने 5 चेहरे बदले, देखें नई लिस्ट

पूर्व सीएम हरीश रावत अब रामनगर से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

पूर्व सीएम हरीश रावत अब रामनगर से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Congress Candidates List: न हरीश रावत की सीट कायम रही और न पार्टी में 'एक परिवार एक टिकट' फॉर्मूला. कांग्रेस ने दो दिन पहले ही अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट (Congress Second List of Candidates) जारी की थी, लेकिन तबसे ही पार्टी की किरकिरी हुई. प्रदेश की 5 ऐसी विधानसभा (Assembly Seats) सीटें हैं, जहां से घोषित प्रत्याशी बदल दिए गए हैं ताकि पार्टी के भीतर बगावत के सुरों को शांत किया जा सके. बड़ी खबर यह भी है कि हरीश रावत अपनी बेटी (Anupama Rawat) को भी उस सीट से टिकट दिलाने में कामयाब हुए हैं, जहां से पिछली बार चुनाव हार गए थे.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड में आखिरकार बड़े सियासी ड्रामे के बाद कांग्रेस को कुछ सीटों पर टिकटों में बदलाव करने ही पड़े. उत्तराखंड चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदलते हुए नये सिरे से नामों को ऐलान किया. जिन प्रत्याशियों की टिकट बदले गए हैं, उनमें कांग्रेस कैंपेन कमिटी के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम प्रमुख है. हरीश रावत अब रामनगर की जगह हल्द्वानी से सटी लालकुआं सीट से चुनाव लड़ेंगे. लालकुआं से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी का टिकट काटकर उनकी जगह हरीश रावत को टिकट दिया गया है, जबकि रामनगर में पूर्व सांसद महेंद्र पाल सिंह को टिकट दिया गया.

महेंद्र पाल सिंह पहले कालाढूंगी से उम्मीदवार घोषित किए गए थे अब उनकी जगह महेश शर्मा उम्मीदवार होंगे. डोईवाला सीट पर भी पार्टी ने मोहित उनियाल की जगह गौरव चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. ज्वालापुर सीट से बरखा रानी की जगह रवि बहादुर को टिकट दे दिया गया है. इसके साथ ही, नरेंद्र नगर सीट से ओम गोपाल रावत, रुड़की से यशपाल राणा, हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत को चुनाव मैदान में कांग्रेस ने उतारा है, जबकि चौबट्टाखाल से केसर सिंह नेगी और सल्ट से रंजीत रावत चुनाव मैदान में होंगे.

Uttarakhand election news, harish rawat news, harish rawat assembly seat, congress candidates, उत्तराखंड चुनाव समाचार, हरीश रावत टिकट, हरीश रावत कहां से लड़ेंगे, कांग्रेस के उम्मीदवार, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर के साथ कांग्रेस ने उम्मीदवारों की यह लिस्ट जारी की.

लालकुआं और रामनगर में था बगावत का डर
पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल और 2012 में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता हरेंद्र बोरा लालकुआं से टिकट न मिलने पर बगावत के मूड में थे, लेकिन हरीश रावत के यहां से चुनाव लड़ने की शर्त पर दोनों ने कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इधर, रामनगर से रावत के चुनाव लड़ने पर रणजीत सिंह रावत समेत उनके समर्थक विरोध में आ गए थे, जिसके बाद रावत को लालकुआं से चुनाव लड़ने का फैसला करना पड़ा. हरीश रावत के पूर्व औद्योगिक सलाहकार रणजीत रावत को सल्ट से उम्मीदवार बनाया गया है.

बेटी को टिकट देने में सफल रहे हरीश रावत
अनुपमा रावत को हरिद्वार ग्रामीण सीट से कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा. इस सीट से हरीश रावत साल 2017 में खुद चुनाव हार गए थे. अनुपमा महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव हैं और लंबे समय से कांग्रेस की टिकट की रेस में शामिल थीं. गौरतलब है कि रावत को जिस लालकुआं सीट से टिकट मिला, वहां कांग्रेस ने हल्द्वानी की पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी को टिकट दिया गया था और संध्या टिकट मिलने पर खुशी से लगातार क्षेत्र में सक्रिय थीं.

Tags: Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand congress ticket distribution

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर