Corona Crime: प्लाज्मा के नाम पर कहीं आपसे तो नहीं हुई ठगी! सोशल साइट पर मदद मांगने से पहले रहें सावधान

अब पुलिस इस मामले में और लोगो की संलिप्तता की जांच में जुट गई है.

अब पुलिस इस मामले में और लोगो की संलिप्तता की जांच में जुट गई है.

Corona Crime News: युवक ने सोशल मीडिया के जरिये कोरोना पॉजिटिव मां के लिए प्लाज्मा दान की मदद मांगी तो ठगी का नया मामला सामने आया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ महामारी एक्ट समेत कई धाराओं में दर्ज किया केस.

  • Share this:

देहरादून. देहरादून में साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया है, जब आराघर चौकी पुलिस ने युवक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया. दरअसल, सोशल साइट पर बलबीर रोड निवासी एक युवक ने अपनी मां के कोविड पॉजिटिव (Covid positive) होने की जानकारी देते हुए प्लाज़्मा के लिए मदद की मांग की. आवेदक को मदद के लिए कॉल आया और 2500 रुपए की मांग करते हुए प्लाजा देने की बात कही.

आवेदक ने गूगल-पे से पहले 300 रुपए ट्रांसफर किया, जिसके बाद आरोपी उसे पैसों के लिए लगातार कॉल करता रहा. साथ ही आवेदक द्वारा सोशल मीडिया पर बनाए गए मैसेज में आवेदक का मोबाइल नंबर हटा कर अपना नंबर डालकर सोशल मीडिया पर इधर-उधर मैसेज भेजता रहा. इस दौरान वह कई और लोगों से भी पैसों की मांग करता रहा.

अब इस मामले में पुलिस ने महामारी एक्ट, आईपीसी की धारा 420 के साथ ही 269 ,270, 188,51b dm एक्ट में मामला दर्ज किया है. लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ये पैसे ठगने का नया तरीका निकाला गया था. जिसमें आवेदक की सारी डिटेल लेकर नए मैसेज बनाकर लोगों से पैसे ठगे जा रहे थे. आरोपी ने  प्लाज्मा के लिए एक मैसेज बनाकर अपना मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर डालकर ठगी की घटना को अंजाम दिया. कोविड महामारी के दौर में ये अलग तरह का मामला सामने आया है. मोबाइल नंबर 7060328883 से आवेदक को कॉल करके मदद की बात कहकर ये लोगों से पैसे ऐंठ रहा था. अब पुलिस इस मामले में और लोगों की संलिप्तता की जांच कर रही है.

 1,88,690 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं
वहीं, उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 के 5,775 नए मामले आए, जबकि इस अवधि में 116 अन्य मरीजों की महामारी से मौत हो गई. यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, ताजा मामलों को मिलाकर अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2,77,585 हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, ताजा मामलों में सर्वाधिक 1,583 मरीज देहरादून जिले में सामने आए, जबकि हरिद्वार में 844, उधमसिंह नगर में 692, नैनीताल में 531, पौडी में 359 और टिहरी में 349 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके अलावा, ताजा मौतों को मिलाकर प्रदेश में अब तक कुल 4,426 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 79,379 है जबकि 1,88,690 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज