लाइव टीवी

उत्तराखंड के इन 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Robin Singh Chauhan | News18 Uttarakhand
Updated: July 4, 2019, 10:24 AM IST
उत्तराखंड के इन 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 4 और 5 जुलाई को भारी बारिश संभावना है.

  • Share this:
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले  दो दिनो में भारी बारिश संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों देहरादून , टिहरी , हरिद्वार, पौडी, नैनीताल, चम्पावत और उधमसिंह नगर जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग मे जताई है. अभी तक प्रदेश में मानसून ने रफ्तार नही पकड़ी थी लेकिन जुलाई के पहले हफ्ते में झमाझम बारिश के आसार है.

देहरादून के 40,000 घरों पर ख़तरा मंडराने लगा 

बरसात शुरु होने के साथ ही देहरादून के 40,000 घरों पर ख़तरा मंडराने लगा है. हर साल बारिश का पानी नदियों के जलागम क्षेत्र में बसी बस्तियों में घुस जाता है और यहां रहने वालों का भारी नुक़सान करता है. हाईकोर्ट ने पिछले साल इन नदियों के जलागम क्षेत्र में हुए इन अवैध कब्ज़ों को हटाने का आदेश दिया था लेकिन सरकार ने अध्यादेश लाकर तीन साल तक के लिए इसे टाल दिया. राज्य सरकार का दावा है कि इन्हें कहीं और बसाया जाएगा उसके बाद ये बस्तियां खाली की जाएंगी लेकिन जब तक ऐसा होगा तब तक बारिश में हर साल ख़तरा बना रहेगा. स्थानीय निवासी ख़ौफ़ में हैं और कह रहे हैं कि बारिश शुरु होते ही उनके दिलों की धड़कनें बढ़ जाती हैं. हमेशा डर लगा रहता है कि न जाने पानी कब, क्या तबाही मचा दे.
ये भी पढ़ें- अधिकारियों के कारनामे से बिजली विभाग को करोड़ों की चपत, एक बैंक से ओवरड्राफ्ट कर दूसरे में बैंक में कर दी एफडी


बंदरों के आतंक से निपटने को आ गई मंकी गन, एक फायर में करती है कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...