उत्तराखंड में अगले 5 दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देहरादून मौसम विभाग ने प्रदेश में 11 से 15 जुलाई के दरम्यान भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है.

Robin Singh Chauhan | News18 Uttarakhand
Updated: July 10, 2019, 2:58 PM IST
Robin Singh Chauhan | News18 Uttarakhand
Updated: July 10, 2019, 2:58 PM IST
देहरादून मौसम विभाग ने प्रदेश में 11 से 15 जुलाई के दरम्यान भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है. जारी किए गए अलर्ट में मौसम विभाग का कहना है कि आनेवाले दिनों में प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसके मद्देनजर एहतियात बरतने की जरूरत है. पर्यटक जो पहाड़ों की तरफ जा रहे हैं उन्हें लैंडस्लाइड से बचने की हिदायत दी गई है. वहीं मैदानी इलाकों में जल भराव के हालात बन सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार 11 जुलाई से नैनीताल, चम्पावत , ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ , चमोली , टिहरी , पौड़ी , देहरादनू और हरिद्वार में भारी बारिश हो सकती है.

चौकान्ना रहने की जरूरत

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में मॉनसून की अच्छी एक्टिविटी है. आनेवाले दिनों में फिलहाल हो रही बारिश की तुलना में अधिक बरसात होगी. उन्होंने कहा कि गुरुवार 11 जुलाई से सोमवार 15 जुलाई तक भारी से भी भारी बरसात हो सकती है. भारी बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है. साथ ही निचले इलाकों पानी भर जाएंगे. नदियों और तालाबों में पानी का स्तर बढ़ जाने के कारण इनके आसपास रह रहे लोगों को दिक्कतें पेश आएंगी. ऐसे में इन इलाकों के निवासियों को चौकन्ना रहना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी इन क्षेत्रों में आवागमन करने में दिक्कतें होंगी. भूस्खलन के कारण रोड ब्लॉक होंगे. इसके लिए लोगों को तैयार रहना होगा.

ये भी देखें - VIDEO: भारी बारिश और भूस्खलन से बंद हुआ गंगोत्री नेशनल हाईवे

ये भी पढ़ें - टिहरी में ड्राइवर को आई झपकी, खाई में गिरी कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...