Weather Update : उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, आपदा प्रबंधन पुलिस-SDRF हाई अलर्ट पर
Dehradun News in Hindi

Weather Update : उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, आपदा प्रबंधन पुलिस-SDRF हाई अलर्ट पर
देहरादून के आसमान पर घने बादल.

8 जुलाई को उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर में भारी बारिश का अनुमान है तो 9 जुलाई को पिथौरागढ़, चमोली बागेश्वर, उत्तरकाशी में भी बारिश का अलर्ट ( Rain Alert) जारी किया गया है. बारिश का अलर्ट को देखते हुए जिलाधिकारियों को एडवाइजरी भी जारी की गई है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश का मौसम अक्सर परेशानियां लेकर आता है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 3 दिन तक उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. इस बाबत जिलाधिकारियों को एडवाइजरी (Advisory) भी जारी की गई है. इसके साथ ही तमाम आपदा प्रबंधन (disaster management) पुलिस और एसडीआरएफ (SDRF) को हाई अलर्ट (High Alert) पर रखा गया है. उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने यह संभावना जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 9 जुलाई तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी से भारी और बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें सोमवार को देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, में भारी बारिश की संभावना जताई है, तो वहीं पौड़ी, पिथौरागढ़ में भी बारिश का अनुमान जताया गया है.

इन 9 जिलों में हो सकती है ज्यादा बारिश

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने 6, 8 और 9 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है जबकि 7 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 7 जुलाई को 9 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. जिन इलाकों में बहुत ज्यादा बारिश की संभावना है वे हैं देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी. इन इलाकों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.



8-9 को भी बारिश का अलर्ट और एडलाइजरी जारी
वही 8 जुलाई को उत्तराखंड के पिथौरागढ़,चमोली, बागेश्वर में भारी बारिश का अनुमान है तो 9 जुलाई को पिथौरागढ़, चमोली बागेश्वर, उत्तरकाशी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश का अलर्ट को देखते हुए सभी जिलों के जिलाधिकारियों को एडवाइजरी भी जारी की गई है. इसके साथ ही तमाम आपदा प्रबंधन पुलिस और एसडीआरएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

कोसी के बहाव में 3 महिलाएं बहीं

इस बीच खबर है कि नैनीताल (Nainital) में कोसी (Kosi) के तेज बहाव में तीन महिलाएं बह गई हैं. सूचना है कि घास काटने जा रही ये महिलाएं नदी को पार करने की कोशिश कर रही थीं. इसी दौरान वे एक के बाद एक नदी के तेज बहाव (Fast flow) की जद में आ गईं. एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीण इनकी खोजबीन में जुटे हुए हैं. लोक निर्माण विभाग भी एलर्ट मोड पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading